Home देश नौगाम में भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमला, सुरक्षाकर्मी शहीद; 2...

नौगाम में भाजपा नेता के घर पर आतंकी हमला, सुरक्षाकर्मी शहीद; 2 दिन पहले सोपोर में पार्षदों पर फायरिंग हुई थी

5
0

श्रीनगर, श्रीनगर के नौगाम में भाजपा नेता अनवर खान के घर पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। हमले में वहां तैनात एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। अनवर बारामूला के जिला महासचिव हैं और साथ ही उन्हें कुपवाड़ा का प्रभारी भी बनाया गया है। इस हमले के बाद आतंकियों की तलाश के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।
दो दिन पहले सोपोर नगर पालिका दफ्तर पर आतंकी हमला हुआ था
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आतंकियों ने नगर परिषद के ऑफिस में फायरिंग की थी। हमले के समय ऑफिस में पार्षदों की मीटिंग चल रही थी। गोली लगने से पार्षद रियाज अहमद की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं पार्षद शम्सुद्दीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। हमले में एक पुलिसकर्मी शफाकत अहमद भी शहीद हुए थे।

4 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए थे
कश्मीर के iG विजय कुमार ने घटनास्थल पर मौजूद 4 पुलिसकर्मी (PSO) को सस्पेंड करने का निर्देश SSP सोपोर को दिया था। उन्होंने कहा कि ये चारों पुलिसकर्मी आतंकियों पर ठीक से जवाबी कार्रवाई नहीं कर पाए।
पिछले महीने श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग हुई थी
इससे पहले पिछले महीने श्रीनगर में एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग की थी। इसमें 2 जवान शहीद हो गए थे। घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई थी। हमला एक दुकान पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया था। फुटेज में दिख रहा था कि एक आतंकी कपड़ों के अंदर राइफल छिपाकर आया और एक दुकान पर खड़े सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद यूसुफ और कॉन्स्टेबल सुहैल अहमद पर गोलियां बरसा दीं। फायरिंग करने के बाद आतंकी फरार हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here