Home खास ख़बरें प्रधानमंत्री मोदी थोड़ी देर में गुजरात और दीव जाएंगे; हालात और नुकसान...

प्रधानमंत्री मोदी थोड़ी देर में गुजरात और दीव जाएंगे; हालात और नुकसान का रिव्यू करेंगे

19
0

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चक्रवाती तूफान ताऊ ते से प्रभावित गुजरात और दीव का दौरा करेंगे। इस दौरान वे हालात और नुकसान की समीक्षा करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी दिल्ली से रवाना होकर भावनगर पहुंचेंगे। जहां से वे ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा समेत सौराष्ट्र के कई जिलों का वायुसेना के हेलिकॉप्टर से निरीक्षण करेंगे। वहां से वापस आकर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य अधिकारियों के साथ अहमदाबाद में एक रिव्यू मीटिंग करेंगे।
सोमवार रात सौराष्ट्र से टकराया था तूफान
‘ताऊ-ते’ सोमवार की रात करीब साढ़े दस बजे सौराष्ट्र से टकराया था। इसके बाद तटीय इलाकों में लैंडफॉल की प्रक्रिया शुरू हुई, जो करीब ढाई से तीन घंटे तक चली। तूफान के असर के चलते सौराष्ट्र के 21 जिलों की 84 तहसीलों में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई थी। हालांकि, अब कई जगह बारिश थम गई है। ऊना और गिर में विशालकाय वृक्षों, बिजली के खंभे और सोलर पैनल धराशायी हो गए हैं। कई मोबाइल टावर गिरने के चलते जाफराबाद के दर्जनों गांव से संपर्क टूट गया है।
गुजरात में 7 की मौत, 2400 गांवों में बिजली नहीं
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से 40 हजार पेड़ गिर गए हैं और 16,500 कच्चे मकानों को नुकसान हुआ है। 2400 से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं है। 122 कोविड हॉस्पिटल में भी पावर सप्लाई में दिक्कत हुई है। राज्य में 7 लोगों की मौत हुई है। तूफान की वजह से बने हालात को देखते हुए राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, अब 20 मई से दोबारा टीके लगने शुरू होंगे।
अरब सागर में 4 जहाजों में 495 लोग फंसे
ताऊ ते तूफान के बाद मुंबई के समुंदर में 4 जहाज फंस गए हैं। इन जहाजों पर 713 लोग फंसे हैं और इनमें से 620 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। इसमें से ONGC का एक बार्ज P305 डूब गया है, जिस पर सवार 90 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here