Home खास ख़बरें राज्य के लिए जम्मू-कश्मीर में होगा किसानों जैसा आंदोलन? युवाओं से अपील...

राज्य के लिए जम्मू-कश्मीर में होगा किसानों जैसा आंदोलन? युवाओं से अपील में महबूबा ने दिए संकेत

74
0

जम्मू। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर राज्य के दर्जे की बहाली की वकालत की है। इसके लिए उन्होंने किसानों जैसे आंदोलन की बात कही है। कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमें राज्य का दर्जा वापस पाने के लिए किसानों से सबक लेना चाहिए।
पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने कहा कि किसानों के हाथ में न बंदूक है और न पत्थर, फिर भी पूरी दुनिया उनके साथ है। जम्मू-कश्मीर के लोगों को खोया हुआ राज्य का दर्जा पाने के लिए ऐसी ही कोशिश और संघर्ष करना चाहिए।
इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए सरकार को प्रदेश के लोगों से बातचीत करने की नसीहत दी है। कहा कि चीन से एलएसी के बाद पाकिस्तान से एलओसी पर बात हुई। जिससे समस्या का समाधान निकला। इसी तरह प्रदेश की समस्या को हल करने के लिए सरकार को कदम बढ़ाते हुए लोगों से बात करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि कश्मीर में छोटे-छोटे बच्चे बंदूक उठा रहे हैं। जोकि मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं। सरकार को खूनखराबा रोकने के लिए मुख्य रूप से यहां के युवाओं से बात करनी चाहिए। महबूबा ने घाटी के हथियार थामने वाले युवाओं से कहा कि बंदूक और पत्थर से कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

Previous articleसेना की जनरल ड्यूटी भर्ती परीक्षा निरस्त, पर्चा लीक होने से उठाया कदम, पुणे में तीन गिरफ्तार
Next articleमहाराष्ट्र में कोरोना का कहर: पुणे में 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज, कोचिंग बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here