Home » शकरपुर की रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने को बालकनी से कूदे लोग, एक महिला की मौत

शकरपुर की रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, जान बचाने को बालकनी से कूदे लोग, एक महिला की मौत

  • घटना के वक्त 50 से ज्यादा लोग बिल्डिंग के अलग-अलग फ्लैट्स में मौजूद थे.
  • जान बचाने के लिए लोग चीखते-पुकारते हुए इधर-उधर भागने लगे.
    नई दिल्ली ,पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई. घटना के वक्त 50 से ज्यादा लोग बिल्डिंग के अलग-अलग फ्लैट्स में मौजूद थे. आग लगते ही पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई. जान बचाने के लिए लोग चीखते-पुकारते हुए इधर-उधर भागने लगे. कुछ लोगों ने हड़बड़ी में बालकनी से ही नीचे छलांग लगा दी. जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदी एक महिला की मौत हो गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. दमकल कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को तुंरत बाहर निकाला और घंटे भर के अंदर आग पर काबू पा लिया. आग लगने की इस घटना में बिल्डिंग में फंसे एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.
    पार्किंग एरिया में लगी आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में लिया
    दमकल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बिल्डिंग में आग लगने की सूचना सोमवार देर रात तकरीबन 1 बजकर 5 मिनट पर मिली थी. आग सबसे पहले बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में लगी थी, उसके बाद पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. सीढ़ियों पर आग की लपटे होने की वजह से, लोग बाहर निकल नहीं पाए, जिन्हें बाद में बालकनी के रास्ते निकाला गया.
    जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदने के कारण लगी हैं चोटें
    दमकल अधिकारी ने बताया कि पार्किंग में खड़ी चार कारें पूरी तरीके से चलकर खाक हो गईं. आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी. आग बुझाने में जुटा एक दमकलकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना में किसी के झुलसने की जानकारी नहीं मिली है. जो भी घायल हुए हैं, उन्हें बिल्डिंग से कूदने के कारण चोटें आई हैं.

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd