Home खास ख़बरें 26 जनवरी के दिन लाल किले की गुंबद पर चढ़ने वाला जसप्रीत...

26 जनवरी के दिन लाल किले की गुंबद पर चढ़ने वाला जसप्रीत गिरफ्तार

16
0

नई दिल्ली। 26 जनवरी के दिन लाल किले की गुंबद पर चढ़ने वाले जसप्रीत नाम के शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस पर आरोप है कि वह 26 जनवरी के दिन लाल किले के गुंबद पर चढ़ा था और उस वक्त उसके हाथों में स्टील का रॉड था। पुलिस ने जसप्रीत (29) पुत्र रघुबीर सिंह निवासी स्वरूप दिल्ली को आज दिल्ली से ही पकड़ा है।
जसप्रीत वह शख्स है जो पूर्व में गिरफ्तार हुए आरोपी मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा था। मनिंदर वही शख्स है जिसका लाल किला पर दो तलवार लहराता वीडियो वायरल हुआ था। अभी हाल ही में उसे भी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वह भी स्वरूप नगर का ही रहने वाला है।
जब लाल किले की प्राचीर पर भीड़ घुस आई थी तब जसप्रीत ही वो शख्स था जो लाल किला के प्राचीर की दोनों तरफ बने गुंबदों में से एक गुंबद पर चढ़ गया था। वह वहां पर स्टील की छड़ को पकड़े हुए इशारे भी कर रहा था।
पुलिस ने जारी की और 20 उपद्रवियों की तस्वीरें
ट्रैक्टर रैली के दौरान 26 जनवरी को लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में शनिवार को दिल्ली पुलिस ने 20 और उपद्रवियों के फोटो जारी किए। इससे पहले भी पुलिस 200 उपद्रवियों के फोटो जारी कर चुकी है।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेहद वैज्ञानिक जांच और पूरी तरह साफ होने के बाद ही इनके फोटो जारी किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जिन लोगों की पहचान होती जा रही है या पुलिस उन तक पहुंच रही है। आरोपियों का पता न चलने की सूरत में उनके फोटो जारी किए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद अपराध शाखा की एसआईटी ने मामले की जांच की।
इसके लिए उस दिन के फोटो, वीडियो और सीसीटीवी फुटेज जुटाई गई। इसकी मदद से लगातार आरोपियों की पहचान की जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को 20 नए आरोपियों की पहचान कर उनके फोटो जारी किए गए हैं। इसके लिए पुलिस फेशियल रिकग्निशन, जियो लोकेशन समेत अन्य तरीकों से पहचान कर रही है। वहीं उपद्रवियों के वाहन नंबरों से भी उनकी पहचान करने का  प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here