महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर फिर हो सकता है बवाल, नागपुर में राणा दंपत्ति और एनसीपी करेंगे पाठ

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

हनुमान चालीसा मामले को लेकर आज नागपुर के रामनगर में एनसीपी और राणा दंपत्ति आमने-सामने दिखेंगे.
नागपुर,
महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा और पति रवि राणा आज रामनगर के प्रसिद्ध मंदिर में हनुमान हनुमान चालीसा का पाठ व आरती करेंगे. वहीं, पुलिस ने एनसीपी को भी इसी जगह पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की अनुमति दी है. हालांकि, राणा दंपत्ति से पहले एनसीपी को समय दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, राणा दंपत्ति ने एयरपोर्ट से लेकर रामनगर तक बाइक रैली की अनुमति मांगी थी जिसे पुलिस विभाग ने ठुकरा दिया. वहीं, हनुमान चालीसा के लिए शर्तों के साथ अनुमति दी गई है. बताया जा रहा है कि, परिसर के अंदर मंजूरी की जरूरत नहीं होती लेकिन बाहर समर्थकों समेत लोगों की भीड़ पर पाबंदी लगाई गई है. वहीं, शर्त में ये भी कहा गया है कि अगर किसी प्रकार की कोई अनुचित घटना होती है तो उसके लिए राणा दंपत्ति ही जिम्मेदार होंगे.
लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं
राणा दंपत्ति और एनसीपी के बीच चल रहा ये विवाद आज आमने-सामने होते दिखेगा. वहीं, पुलिस कमिश्नर ने साफ कर दिया है कि दोनों में से किसी को लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं, शुक्रवार मीडिया से बात करते हुए एनसीपी शहर इकाई अध्यक्ष दुनेश्वर पेठे ने कहा कि, करीब एक हजार कार्यकर्ता 12 बजे के करीब रामनगर के मंदिर पर इकठ्ठा होंगे और हनुमान चालीसी सेमत रामायण का सुंदरकांड का पाठ करेंगे. उन्होंने राणा दंपत्ति को चैलेंज देते हुए ये भी कहा कि बिना किताब के हनुमान चालिसा का पाठ कर के दिखाए.
दिल्ली में की थी महाआरती
बता दें, इससे पूर्व बीते दिनों राणा दंपत्ति ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में महाआरती की थी. राणा दंपति को इसका बखूबी अहसास था कि दिल्ली में महाराष्ट्र जैसा जोखिम नहीं है. वरना मुंबई में उद्धव ठाकरे को ललकारने के बाद तो उन्हें जेल जाना पड़ा था. जेल से छूटने के बाद नवनीत राणा अपने पति के साथ सीधे दिल्ली ही पहुंचीं और तब से दोनों यहीं डटे हुए हैं. वहीं आज फिर दोनों आमरावती के लिए रवाना हो रहे हैं.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News