Home देश किसान मोर्चा का एलान- मई में संसद कूच करेंगे, 10 अप्रैल को...

किसान मोर्चा का एलान- मई में संसद कूच करेंगे, 10 अप्रैल को केएमपी एक्सप्रेसवे किया जाएगा ब्लॉक

7
0

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन चार महीने से अधिक समय से जारी है। इस बीच आज संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि आंदोलनकारी किसान 10 अप्रैल को 24 घंटे के लिए केएमपी एक्सप्रेसवे को ब्लॉक करेंगे। किसान मोर्चा ने कहा कि आंदोलनकारी किसान मई में संसद तक पैदल मार्च करेंगे, तारीख पर जल्द ही फैसला किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि मई के पहले सप्ताह में संसद कूच का कार्यक्रम होगा। इसमें महिला, मजदूर और किसान शामिल होंगे। बॉर्डर तक अपनी सवारी में आएंगे, आगे पैदल दिल्ली जाएंगे। कोई भी गड़बड़ी न हो इसके लिए टीम गठित की जाएगी।

बयान में कहा कि 300 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। एनआरआई लोग सहायता कर रहे हैं, लेकिन वहीं सरकार छापेमारी कर रही है। संयुक्त किसान मोर्चा इसका विरोध करता है और आगे इसे सहन नहीं करेगा। सरकार किसानों की कोई सहायता नहीं कर रही है जो सहायता कर रहे हैं सरकार उन पर दबाव बनाने का काम कर रही है।

बता दें कि किसान संगठन तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर दिल्ली के गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर चार महीने से अधिक समय से आंदोलनरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here