Home देश केरल सरकार ने किया दो दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान, प्रधानमंत्री...

केरल सरकार ने किया दो दिन के कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान, प्रधानमंत्री ने दी थी सख्ती की सलाह

7
0

तिरुवनंतपुरम। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने पूरे राज्य में दो दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। 23 और 24 जुलाई को पूरे राज्य में सख्त पाबंदियां लागू रहेंगी। इसके साथ ही पिनराई विजयन सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है। हर दिन 3 लाख सैंपल जांच का आदेश दिया गया है।

ईद पर तीन दिन तक पाबंदियों में छूट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से फटकार लगने के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में पाबंदियों में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी, साथ ही यह भी कहा था कि शुक्रवार को अतिरिक्त 3 लाख जांच की जाएगी।

कोरोना समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा, ”पाबंदियों में अभी छूट नहीं दी जाएगी। एक और सप्ताह के लिए पाबंदियां जारी रहेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 10.8 फीसदी हो चुकी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताई थी चिंता

16 जुलाई को छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि केरल और महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी लहर को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कई कदम उठाने को कहा था। प्रधानमंत्री ने टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और टीका का मंत्र देते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन्स पर फोकस करने को कहा था।

Previous articleनेताओं और 62 विधायकों के साथ सिद्धू ने दरबार साहिब में टेका माथा
Next articleबकरीद पर भारत-पाकिस्तान सेना ने बॉर्डर पर एक-दूसरे को दी मिठाईयां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here