मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ आरोपों पर बहस नहीं, 12 दिसंबर के लिए सुनवाई टली

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp
  • सुनवाई के लिए अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं थीं
  • कोर्ट में मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री के खिलाफ आरोप तय करने पर बहस होनी थी.
    नई दिल्ली :
    फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी थी, मगर मामला टल गया. आज कोर्ट में जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ आरोप तय करने पर बहस नहीं हुई. कोर्ट ने 12 दिसंबर के लिए सुनवाई टाल दी है. सुनवाई के लिए जैकलीन फर्नींडीज कोर्ट में पहुंचीं थीं. बता दें कि बीते दिनों अदालत ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में नियमित जमानत दे दी थी. एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ दाखिल मनी लांड्रिंग के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले की सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए टाल दी. हालांकि, इसी मामले में आऱोपी पिंकी ईरानी ने विदेश जाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. वहीं, इसी मामले में बी मोहन राज ने जमानत अर्जी दाखिल की है. पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपों पर सुनवाई 12 दिसंबर के लिए टाल दी है. सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वह आज अदालत में पेश हुईं. जैकलीन फर्नांडीज अपने वकीलों के साथ पटियाला हाउस कोर्ट में पहुंच चुकी हैं. अब से कुछ देर में मामले की सुनवाई शुरू होगी.
    जैकलीन ने बहस के दौरान क्या दलील दी थी
    जैकलीन के वकील ने कहा कि मुझसे इस केस के समय इस्तेमाल होने वाले फोन के बारे में पूछा गया, मैंने वो फोन दिया. मुझे यह बिल्कुल नहीं पता था कि मैं जिससे फोन पर बात कर रही थी वह आदमी (सुकेश) लगातार मुझे बेवकूफ बना रहा है. मैंने जांच एजेंसी को लगातार सहयोग किया है. एजेंसी ने जो भी मुझसे पूछा था, सब बताया. जैकलीन के वकील ने कहा कि जांच एजेंसी मुझे बोलती है कि मैं देश छोड़ कर भाग जाऊंगी. मैं जांच में लगातार सहयोग कर रही हूं. पांच बार मुझे बुलाया गया बयान दर्ज करवाने के लिए.
    कोर्ट ने लगाई थी फटकार
    ईडी के वकील के बहस पर जैकलीन के वकील ने कहा कि सेलिब्रिटी को लोग कितने सारे गिफ्ट देते रहते हैं. इस पर कोर्ट ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी आरोपी से पैसे लें. कोर्ट ने जैकलीन के वकील से कहा कि आप जिस तरह केस बता रहे हैं, यह केस उतना आसान नहीं है. -हालांकि, कोर्ट के इस फटकार पर जैकलीन के वकील ने कहा कि यह मुझे कैसे पता चलेगा कि मुझे जो गिफ्ट मिल रहा है, वह किसी थर्ड पर्सन से है या वो गिफ्ट उसी 200 करोड़ रुपए से है?
    ईडी ने जैकलीन को कई बार जारी किया समन
    दरअसल, कोर्ट ने 31 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक पूरक आरोपपत्र का संज्ञान लिया था और फर्नांडीज को अदालत में पेश होने के लिए कहा था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच के सिलसिले में फर्नांडीज को कई बार समन जारी किया. फर्नांडीज को पहली बार पूरक आरोपपत्र में एक आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था. ईडी के पहले आरोपपत्र और एक पूरक आरोपपत्र में फर्नांडीज का आरोपी के तौर पर उल्लेख नहीं किया गया था. हालांकि, दस्तावेजों में फर्नांडीज और साथी अभिनेत्री नोरा फतेही द्वारा दर्ज कराए गए बयानों के विवरण का उल्लेख किया गया था.

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News