Home देश दिल्ली में दो जगह लगी भीषण आग, कोलकाता में भी आग से...

दिल्ली में दो जगह लगी भीषण आग, कोलकाता में भी आग से हाहाकार

17
0

नई दिल्ली, बड़ी खबर दिल्ली और कोलकाता से आ रही है। दिल्ली में आज दो जगहों पर आग लग गईं। पहली घटना दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल की है और दूसरी गांधीनगर इलाके की। गांधीनगर के रघुपुरा में आग से हाहाकार मचा हुआ है। मौके पर दमकल गाड़ियां मौजूद हैं।  हालांंकि सफदरजंग अस्पताल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया था। सूचना के आधार पर आनन फानन में पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर नियंत्रण पाया। आग के दौरान ICU वार्ड से करीब 60 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया ।
अस्पताल में सुबह 6 बजे लगी थी आग
हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। फिलहाल हालात सामान्य है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग आज सुबह साढ़े 6 बजे लगी थी।  जिसके बाद फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को नियंत्रित कर पाई। फिलहाल आईसीयू और उसके आस पास कूलिंग का काम चल रहा है.। वहीं गांधीनगर इलाके में आग लग गई। बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे गांधीनगर के रघुपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज है कि आसपास के घरों और दुकानों को भी खाली कराया जा रहा है। दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल फायर ब्रिगेड अधिकारी जल्द से जल्द आग पर काबू पाने की बात कह रहे हैं। 
4 मंजिला इमारत में लगी आग
वहीं कोलकाता में भी सुबह-सुबह  आग लगने की खबर है। यहां 4 मंजिला इमारत में आग लग गई। आग की घटना के बाद पूरी इमारत को खाली करा लिया गया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी है।  
वहीं दो हफ्ते पहले कोलकाता के स्ट्रैंड रोड की रेलवे के पूर्वी कार्यालय की मल्टी स्टोटी बिल्डिंग में आग लग गई थी ।
आग लगने से 9 लोगों की मौत
आग इतनी भीषण थी कि इसमें 9 लोगों की मौत हो गई । जबकि दर्जनों लोग झुलस गए । सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मल्टी स्टोटी बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर आग लगी थी। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here