Home देश ताउते तूफान: बार्ज पी-305 से जुड़े 49 कर्मचारियों के शव बरामद, 26 कर्मचारियों...

ताउते तूफान: बार्ज पी-305 से जुड़े 49 कर्मचारियों के शव बरामद, 26 कर्मचारियों की तलाश जारी

8
0

ताउते चक्रवाती तूफान में गहरे समुद्र में डूबे बार्ज पी-305 से जुड़े 49 कर्मचारियों के शव बरामद किए गए हैं। बृहस्पतिवार को नौसेना पश्चिमी कमांड ने यह जानकारी दी। भारतीय नौसेना और कोस्टगार्ड की तरफ से अन्य लापता 26 कर्मचारियों की खोज का अभियान जारी है।  नौसेना के प्रवक्ता मेहुल कर्णिक ने बृहस्पतिवार को बताया कि अब तक कुल 49 शव बरामद हुए हैं जबकि 26 लोगों की तलाश जारी है। समुद्र में डूबे बार्ज पी-305 पर कुल 261 लोग सवार थे जिसमें से 186 को बचा लिया गया है। बीते तीन दिन से जारी खोज व बचाव कार्य के बीच आईएनएस कोच्चि बुधवार को बंदरगाह पर 22 शव लेकर पहुंचा था। लेकिन उसके बाद फिर से उसे खोजी मिशन पर रवाना कर दिया गया है। वहीं, आईएएन कोलकाता भी बुधवार की रात मुंबई पहुंच गया। 
डूबे पी 305 जहाज में सवार इंजीनियर का घर लौटने का वादा नहीं हुआ पूरा 
महज दो महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी और उसने परिजनों से लौटकर शादी के फोटो एलबम को तैयार करने का वादा किया था। लेकिन 37 वर्षीय विशाल काटडारे अब अपना वादा कभी नहीं निभा पाएंगे क्योंकि चक्रवात के कारण वह सोमवार को डूब गया। महाराष्ट्र के थाने के रहने वाले विशाल जहाज में क्वालिटी कंट्रोल इंजीनियर थे। नौसेना बुधवार को जिन 37 लोगों के शव लेकर लौटी, उनमें विशाल का भी शव था। 
अरब सागर में तेल और गैस केंद्रों पर तैनात 6,961 लोग सुरक्षित
अरब सागर में सोमवार को डूबे बार्ज का बृहस्पतिवार को भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। इसमें मृतकों की संख्या 49 तक पहुंच गई है और 37 अभी भी लापता हैं। बताया गया है कि करीब 342 तेल और गैस केंद्रों पर  6,961 लोग सुरक्षित हैं। लेकिन ताउते ने पांच जहाजों को नुकसान पहुंचाया था, जिनमें 714 लोगों का जीवन संकट में था। सरकार के सूत्रों के अनुसार अरब सागर में 234 स्थायी और 99 तैरते तेल और गैस केंद्र थे। तैरते केंद्रों में से 99 केंद्रों में से 94 सुरक्षित हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here