महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी के घर आयकर विभाग की छापेमारी.!

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

मुंबई: शिवसेना पदाधिकारी और शिरडी ट्रस्ट के सदस्य राहुल कनाल के यहां मंगलवार को आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की गई। राहुल कनाल आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के करीबी माने जाते हैं। मंगलवार शाम को संजय राउत ने इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस भी की। आयकर छापों को लेकर आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र पर इस तरह के हमले पहले भी हुए हैं और अब भी हो रहे हैं। इस तरीके से पहले भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हुआ है, बंगाल में हुआ, आंध्र प्रदेश में हुआ और अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में चुनाव होने हैं तो यहां भी हो रहा है। यह केंद्रीय एजेंसियां एक तरह से भाजपा की ही प्रचार की मशीनरी हो गई हैं, लेकिन हम झुकेंगे नहीं, महाराष्ट्र झुकेगा नहीं।
पिछले महीने की आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में मुंबई में शिवसेना के पार्षद यशवंत जाधव के परिसरों पर छापेमारी की थी। जाधव की पत्नी यामिनी जाधव भायखला सीट से पार्टी की विधायक हैं। जाधव उस समिति के प्रमुख हैं, जो ग्रेटर मुंबई नगर निगम के खर्च के एक बड़े हिस्से का लेखा-जोखा रखती है।शिवसेना और राकांपा ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए उनके नेताओं को केन्द्रीय एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था।
हाल ही में एनसीपी नेता नवाब मलिक की मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तारी की गई थी। गठबंधन सरकार ने इसे प्रतिशोध की और राजनीति से प्रेरित कार्रवाई बताया था। हालांकि सरकार का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियां पेशेवर ढंग से अपना काम कर रही हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में महा विकास अघाड़ी की सरकार बनने के बाद से ही सियासी भूचाल कायम है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे नीतेश राणे की भी विभिन्न मामलों में गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से शिवसेना और एनसीपी के कुछ नेताओं की विभिन्न मामलों में जांच की गई है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News