Home देश कंगना-ऋतिक ई-मेल केस: मुंबई क्राइम ब्रांच ऋतिक रोशन को भेजेगी समन, इस...

कंगना-ऋतिक ई-मेल केस: मुंबई क्राइम ब्रांच ऋतिक रोशन को भेजेगी समन, इस हफ्ते दर्ज कराया जाएगा एक्टर का बयान

30
0

मुम्बई। मुंबई क्राइम ब्रांच की ‘क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट’ (CIU) ऋतिक रोशन को जल्द ही समन भेजेगी। CIU ऋतिक को ये समन कंगना रनोट से जुड़े ई-मेल केस के संदर्भ में भेजने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी CIU से जुड़े एक सूत्र ने बुधवार को दी है। ऋतिक और कंगना के बीच चल रहे 5 साल पुराने इस केस को दिसंबर 2020 में CIU को ट्रांसफर किया गया था। इससे पहले इस केस की जांच साइबर पुलिस कर रही थी।
इस हफ्ते दर्ज कराया जाएगा ऋतिक का बयान
CIU से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ऋतिक को इस केस में अपना बयान दर्ज करने के लिए इस हफ्ते क्राइम ब्रांच बुलाया जाएगा। इसके बाद कंगना का स्टेटमेंट भी लिया जा सकता है। 2016 में ऋतिक ने कंगना के खिलाफ FIR दर्ज की थी, जब उन्हें कंगना के अकाउंट से 100 से ज्यादा ईमेल मिले थे।
यह था कंगना-ऋतिक का पूरा मामला
ऋतिक की FIR के अनुसार उन्हें 2013 से लेकर 2014 तक कई सौ ईमेल्स मिले थे। जिसके बाद 2016 में ऋतिक ने सायबर सेल में अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। ये सभी मेल कंगना की आईडी से भेजे गए थे। हालांकि, ऋतिक की ओर से दायर यह केस अज्ञात के खिलाफ था, जिस पर IPC r/w 66 C और D की धारा 419 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार सीनियर एडवोकेट महेश जेठमलानी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को एक पत्र लिखते हुए मांग की थी कि इस केस की जांच में अभी तक कोई प्रोग्रेस नहीं हुई है। तब कमिश्नर ने केस साइबर सेल से CIU को ट्रांसफर कर दिया था।
लैटर में लिखी गई हैं ये बातें
ऋतिक की ओर से लिखे गए इस लैटर में कहां गया है कि अनजान के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में 23 मई 2016 को एफआईआर की गई थी।
क्लाइंट ने सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जांच के लिए सौंप दिए थे। जिन्हें आदेश के बावजूद लैपटॉप और फोन की वापसी नहीं हुई है।
हमारे क्लाइंटर ने 7 अप्रैल 2017 की एक शिकायत साइबर क्राइम पुलिस में की, जिसमें उनके साथ हुए हैरेसमेंट के बारे में बताया गया है।
उन्होंने सभी ईमेल, उसके पासपोर्ट, सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को सौंप दिए थे।हमारे क्लाइंट सभी टॉप पुलिस अधिकारियों से अपने और फैमिली के साथ हुए ट्रॉमा के बारे में बताया।
टाइम पर जांच करने रिक्वेस्ट भी की गई। हालांकि आज तक कोई प्रोग्रेस नहीं हुई है, केस अभी भी पेंडिंग है। जल्द से जल्द जांच पूरी करने का अनुरोध करते हैं।
बॉलीवुड का सबसे बदनाम झगड़ा
2016 से चल रहे इस मामले में कंगना और ऋतिक ने एक दूसरे को नोटिस भेजा था। ऋतिक ने यह नोटिस तब भेजा था, जब कंगना ने एक इंटरव्यू में उन्हें सिली एक्स कहा था। इसके बाद यह खबर सामने आई थी कि कंगना ने ऋतिक को कई सारे मेल किए थे, जब वे कथित तौर पर रिलेशन में थे। कंगना और ऋतिक ने एक साथ महज दो फिल्मों में ही काम किया था, 2010 में आई काइट्स और 2013 में आई कृष-3 इसी दौरान कंगना-ऋतिक के अफेयर की खबरें आईं थीं।
जावेद अख्तर ने माफी मांगने का दबाव बनाया
कंगना ने पिछले दिनों दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ऋतिक के साथ हुए विवाद के बाद जावेद अख्तर ने उन्हें अपने घर बुलाया था। जावेद ने कहा था कि तुम ऋतिक से माफी मांग लो वरना तुम्हें सुसाइड करना पड़ेगा। एक्ट्रेस ने करन जौहर, जावेद अख्तर और महेश भट्ट जैसी कई बड़ी हस्तियों को बॉलीवुड की सुसाइड गैंग बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here