Home देश हरिद्वार: कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप स्थित झोपड़ियों में लगी आग,...

हरिद्वार: कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप स्थित झोपड़ियों में लगी आग, दो दर्जन से अधिक झोपड़ियां नष्ट

23
0

हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप स्थित झोपड़ियों में रविवार की सुबह आग लग गई। इस घटना से मेला क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अग्निशमन दल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। अभी कुछ दिन पहले भी यहां आग लगी थी।

आग से दो दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर नष्ट

कनखल थाना क्षेत्र के बैरागी में स्थित बजरी वाले की झुग्गी झोपड़ियों में रविवार की सुबह 11:00 बजे एक बार फिर लग गई। आग से दो दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गई हैं। झोपड़ियों के अंदर रखा सामान भी जल गया। 

सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की सात से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वहीं झोपड़ियों में रहने वाले लोगों ने जब झोपड़ी में आग उठते हुए देखी तो वह तुरंत ही आग बुझाने में जुट गए। लोग घर में रखे सामान को बाहर निकालने लगे। पुलिस आग के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

अग्निकांड पीड़ित परिवारों को दो लाख की मदद

मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने एक बार फिर से बैरागी कैंप क्षेत्र में अग्निकांड के पीड़ितों की मदद को आगे आए हैं। श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने 40 पीड़ित परिवारों को 2 लाख रुपये आर्थिक मदद दी है।

5 हजार रुपये का चेक वितरण किया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय विधायक मदन कौशिक ने श्रीमंहत रविंद्रपुरी का आभार प्रकट किया है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने बताया कि मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट की ओर से 40 परिवारों की आर्थिक सहायता की गई। प्रत्येक परिवार को 5 हजार रुपये का चेक वितरण किया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here