Home देश गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

19
0

अहमदाबाद। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पटेल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पटेल से पहले भी प्रदेश में कई नेता संक्रमित हो चुके हैं। इधर, प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कई जिलों में भी नित नए मामले सामने आ रहे हैं। गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13804 नए मामले सामने आए। इस दौरान 5618 लोग डिस्चार्ज हुए और 142 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। प्रदेश में कुल मामले 4,67,640 हैं। कुल 3,61,493 डिस्चार्ज हुए। सक्रिय मामले 1,00,128 हैं। प्रदेश में कुल 6,019 की कोरोना से अब तक मौत हुई है। प्रदेश में अब तक कुल टीकाकरण 1,10,01,631 हुआ।

इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को गांधीनगर में 12 सौ बेड के स्पेशल कॉविड हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। टाटा संस एवं डीआरडीओ की मदद से यह अस्पताल तैयार किया गया है इसमें 600 बेड आईसीयू सुविधा वाले मौजूद है। इसके अलावा कोलवड़ा आयुर्वेदिक हॉस्पिटल पर एक ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन किया। केंद्र ने गुजरात में 11 ऑक्सीजन प्लांट को मंजूरी दे दी है। इसकी क्षमता 280 लीटर पीएसए की है। गांधीनगर हेलीपैड ग्राउंड के पास टाटा संस एवं रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने 12 सौ बेड का कोविड-19 तैयार किया जिसका उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने शनिवार सुबह किया। इसमें 600 बेड आईसीयू सुविधा वाले उपलब्ध है। शाह ने कोलवडा आयुर्वेदिक हॉस्पिटल पर एक ऑक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन किया। शाह ने बताया कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री राहत कोष की मदद से गुजरात में 11 ऑक्सीजन पीएसए प्लांट लगाने की मंजूरी दे दी है।

वहीं, सूरत के हजीरा में कृभको ने एक करोड़ की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण शुरू कर दिया है। 19 अप्रैल को ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण की आदेश कर दिए थे, जो आगामी दो सप्ताह में बनकर तैयार हो जाएगा। इससे प्रतिदिन सौ सिलेंडर ऑक्सीजन के भरे जा सकेंगे जो सूरत के अस्पतालों को निशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से कृभको को एक करोड़ रुपये का अनुदान उपलब्ध कराया है। ऑक्सीजन प्लांट सूरत के हजीरा स्थित कृभको प्लांट के पास लगाया जाएगा कृभको भारत में खाद उत्पादन करने वाला एक सार्वजनिक निर्गम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here