Home देश भंवरी कांड से सुर्खियों में आए राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा...

भंवरी कांड से सुर्खियों में आए राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

41
0

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता महिपाल मदेरणा का जोधपुर में रविवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से कैंसर से पीडि़त थे। 69 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली। पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के परिवार में जोधपुर से जिला प्रमुख उनकी पत्नी लीला मदेरणा व दो बेटियां हैं। एक बेटी दिव्या ओसियां से विधायक हैं। इसी सीट से महिपाल मदेरणा भी दो बार विधायक रह चुके हैं, इससे पहले वे 19 साल तक जोधपुर से जिला प्रमुख रह चुके थे। मदेरणा का शव सुबह 10 बजे उनके पैतृक गांव चाडी लाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य नेताओं ने मदेरणा के निधन पर शोक जताया है। गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे महिपाल मदेरणा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें तथा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

भंवरी देवी कांड के थे मुख्य आरोपी 
महिपाल मदेरणा चर्चित भंवरी देवी कांड के मुख्य आरोपी थी। राजस्थान में जल संसाधन मंत्री रहने के दौरान एएनएम भंवरी देवी के अपहरण व हत्या मामले में आरोपी थी और उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। इस मामले में वे दस साल तक जेल में रहे और हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिली थी। महिलाल मदेरणा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धुर विरोधी भी माना जाता था। 

पांच मार्च 1952 को हुआ था जन्म 
राजस्थान की राजनीति के कद्दावर नेता परसराम मदेरणा के पुत्र महिपाल मदेरणा का जन्म पांच पार्च 1952 को हुआ था। 1982 में वह पहली बार जिला प्रमुख बने थे। जस नारायण व्यास विश्वविद्यालय से उन्होंने बीए एलएलबी तक की पढ़ाई की थी। मदेरणा को कानून मामले का जानकार माना जाता था।

Previous articleबंगाल में दुर्गा विसर्जन कर लौट रहे लोगों पर बम से हमला, वाहनों में तोड़फोड़
Next articleटी-20 विश्व कप का धमाकेदार शुभारंभ आज, 24 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here