Home देश तमिलनाडु के विरुधुनगर पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, छह लोगों की मौत

तमिलनाडु के विरुधुनगर पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, छह लोगों की मौत

36
0

विरुधुनगर। तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें छह लोगों की मौत की खबर है। यह फैक्ट्री सिवाकासी के पास स्थित है। विरुधुनगर के ज्वाइंट डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में छह लोग मारे गए हैं। बता दें कि पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना का यह दूसरा हादसा है। इस महीने ही एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से कई लोगों की मृत्यु हो गई थी।
गौरतलब है कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में 12 फरवरी को पटाखा फैक्ट्री में आग की घटना में 20 लोगों की मौत हो गई थी। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने पीड़ितों की आर्थिक मदद की घोषणा की थी। पीएम और सीएम ने मृतक के परिजनों को क्रमशः दो लाख रुपये और तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया था। वहीं, गंभीर रूप से घायलों के लिए क्रमश: 50,000 रुपये और एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी।
यह हादसा तमिलनाडु के दक्षिणी जिले में सत्तूर के निकट पटाखा फैक्ट्री में हुआ था। पुलिस ने बताया कि अचानकुलम गांव में स्थित फैक्ट्री में यह विस्फोट उस समय हुआ जब पटाखा बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। इसके बाद घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया था।

Previous articleसंघर्षविराम समझौते पर बोली सरकार, सीमा पर सैनिकों की तैनाती में नहीं होगी कोई कमी
Next articleएमपी के 12 जिलों में कोरोना पर सख्ती, कल रात से भोपाल, इंदौर समेत महाराष्ट्र से लगे छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, धार और बड़वानी में नाइट कर्फ्यू की तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here