Home उत्तर प्रदेश गोरखा रेजीमेंट के दो सूबेदारों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दूसरा...

गोरखा रेजीमेंट के दो सूबेदारों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, दूसरा गंभीर

16
0

लखनऊ। सेंट्रल ऑफिसर्स मेस के चार्ज को लेकर शुक्रवार को गोरखा रेजीमेंट के दो सूबेदारों में हुए खूनी संघर्ष में सूबेदार पेम्पा बहादुर शेरपा (44) की मौत हो गई। दूसरा सूबेदार रमेश कुमार राई गंभीर रूप से घायल है। उनका इलाज कमांड अस्पताल के आईसीयू में चल रहा है। सेना के अधिकारी व पुलिस अधिकारी मिलकर मामले की जांच कर रहे हैं।
पुलिस उपायुक्त पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के पेम्पा बहादुर शेरपा गोरखा रेजीमेंट में जेसीओ थे। उनके साथ पूर्वी नेपाल निवासी रमेश कुमार राई भी रेजीमेंट में जेसीओ के पद पर हैं। शुक्रवार सुबह 11 बजे ऑफिसर्स मेस का चार्ज सुपुर्द करने को लेकर दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। देखते-देखते मामला हाथापाई तक पहुंच गया।
पुलिस के मुताबिक विवाद के बाद दोनों अलग हो गए। इसके कुछ देर बाद पेम्पा शेरपा व रमेश राई खून से लपथप मिले। दोनाें में करीब 100 मीटर की दूरी थी। सूचना पर पहुंचे एसीपी कैंट डॉ. बीनू सिंह व प्रभारी निरीक्षक नीलम राणा ने इन्हें अस्पताल पहुंचाया। यहां पेम्पा को मृत घोषित कर दिया गया। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक रमेश का देर शाम ऑपरेशन किया गया। फिलहाल वह बोलने की स्थिति में नहीं हैं।
दोनों के गले पर धारदार हथियार से वार किया गया है। गोरखा राइफल के लेफ्टिनेंट सुबोजीत बनर्जी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। इससे पहले कमिश्नरेट पुलिस ने मामला छिपाने की कोशिश की। जब यह उच्चाधिकारियों के पास पहुंचा तो पुलिस ने मौत की बात कुबूली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here