Home » अहमदाबाद में पाउडर कोटिंग कंपनी में विस्फोट, फैक्टरी मालिक सहित दो की मौत, तीन घायल

अहमदाबाद में पाउडर कोटिंग कंपनी में विस्फोट, फैक्टरी मालिक सहित दो की मौत, तीन घायल

  • जांच में जानकारी मिली है कि आग एलपीजी गैस सिलेंडर के पास लगे कंप्रेसर में लगी थी, जिसके कारण सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

अहमदाबाद । गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार को पाउडर कोटिंग की फैक्टरी में विस्फोट हो गया। घटना में फैक्टरी के मालिक समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी आरोग्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं, मृतकों के शवों को पास के सिविल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अहमदाबाद शहर के ओढ़व औद्योगिक क्षेत्र में बंशी पाउडर कोटिंग फैक्टरी में धमाका हुआ, जिससे फैक्टरी मालिक रमेशभाई पटेल (50) और फर्म के कर्मचारी पवन कुमार (25) की मौत हो गई। शुरुआती जांच में जानकारी मिली है कि आग एलपीजी गैस सिलेंडर के पास लगे कंप्रेसर में लगी थी, जिसके कारण सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

फैक्टरी में विस्फोट की सूचना मिलने के बाद निकोल फायर स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। फायर स्टेशन अधिकारी एसएस गढ़वी के मुताबिक, पाउडर कोटिंग के लिए प्रसंस्करण गर्म करते समय कुछ दबाव के चलते ओवन में विस्फोट हुआ है। क्षेत्र में फायर एनओसी के प्रावधान के बारे में बताते हुए गढ़वी ने कहा, यह एक औद्योगिक क्षेत्र है, इसमें फायर एनओसी का कोई प्रावधान नहीं है। फायर एनओसी का मतलब नेशनल बिल्डिंग कोड (एनबीसी) मानदंडों के अनुसार इमारत में अग्नि सुरक्षा उपकरणों की स्थापना के संबंध में अनापत्ति प्रमाण पत्र है। अग्निशमन विभाग की टीम और एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) की टीम मामले की जांच कर रही है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd