Home देश कई जगह हिंसा, टीएमसी व भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप जारी, चुनाव आयोग से...

कई जगह हिंसा, टीएमसी व भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप जारी, चुनाव आयोग से मिलेंगी दोनों पार्टियां

5
0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आ रही है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। तृणमूल कांग्रेस का 10 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल जहां वोट फीसद में गड़बड़ी के खिलाफ दोपहर 12:00 बजे राज्य चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत करेंगे। वहीं, दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल 2:00 बजे राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) से मुलाकात करेंगे। भाजपा की ओर से चुनाव में जगह-जगह हिंसा व मतदाताओं को बाधा देने को लेकर शिकायत की जाएगी।

बता दें कि मतदान सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ और शाम 6:30 बजे तक चलेगा। कोरोना संबंधी नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए चुनाव हो रहा है। इसके मद्देनजर वोटिंग का समय बढ़ाया गया है। राज्य की पांच जिलों पुरुलिया,बांकुड़ा,झाड़ग्राम, पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर की 30 विधानसभा सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं। इनमें से सात चुनाव क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है।

कुल 191 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें तृणमूल व भाजपा के 29-29, माकपा के 18, बसपा के 11, भाकपा के चार, कांग्रेस के छह, फॉरवर्ड ब्लॉक के दो, आरएसपी का एक, अन्य दलों के 48 व 43 निर्दलीय हैं। इनमें से 11 आरक्षित सीटें हैं। चार अनुसूचित जाति व सात अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी के बेगमपुर इलाके में शनिवार सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का शव उसके घर के अहाते से बरामद हुआ है। भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ तृणमूल ने इस घटना में हाथ होने से इन्कार किया है।

चुनाव आयोग ने इस घटना पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की। वहीं सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया। मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं। इसके अलावा पुरुलिया सदर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप लगा है। टीएमसी के पांच कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं। पुरुलिया व दक्षिण कांथी में भाजपा कर्मियों पर हमले की खबर है। इसमें दो भाजपा कर्मी जख्मी हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here