Home देश निर्वाचन आयोग ने बंगाल के पांच अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटाया

निर्वाचन आयोग ने बंगाल के पांच अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से हटाया

5
0

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले चुनाव आयोग ने बंगाल में पांच और अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया से अलग कर दिया है। इनमें चार आइपीएस व एक जिला चुनाव अधिकारी शामिल हैं। जानकारी मिली है कि चुनाव आयोग के निर्देश के बाद राज्य के एडीजी (वेस्ट जोन) संजय सिंह, डायमंड हार्बर के एसपी अभिजीत बनर्जी, कूचबिहार के एसपी डॉ. के. कन्नान, दक्षिण कोलकाता के डीसीपी सुधीर नीलकंठ और झारग्राम की जिला चुनाव अधिकारी आयेशा रानी का स्थानांतरण कर दिया गया है।

शासन ने संजय सिंह की जगह डॉ. राजेश कुमार, अभिजीत बनर्जी की जगह अरिजीत सिन्हा, डॉ के. कन्नान की जगह देवाशीष धर, सुधीर नीलकंठ की जगह आकाश मघारिया और आयेशा रानी की जगह जोयेशी दासगुप्ता की नियुक्ति की गई है। बताया गया है कि चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि चुनाव खत्म होने तक स्थानांतरित किए गए आइपीएस अधिकारियों को चुनाव संबंधी किसी ड्यूटी में लगाया नहीं जाए। आयेशा रानी चुनाव संपन्न होने तक मुख्य सचिव के कार्यालय से जुड़ी रहेंगी।

आयोग के सूत्रों ने बताया है कि इन सभी अधिकारियों पर विपक्षी भाजपा और अन्य पार्टियों ने सत्तारूढ़ पार्टी को लाभ पहुंचाने में संलग्न होने का आरोप लगाया था। इसी आधार पर इनका स्थानांतरण किया गया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने बुधवार को राज्य के सुरक्षा निदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ को हटा दिया था। पुरकायस्थ राज्य के डीजीपी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here