Home देश ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई गई थी,...

ईरान से मूंगफली के तेल की खेप में छिपाकर लाई गई थी, DRI ने पोर्ट पर छापा मारकर पकड़ा

52
0

मुंबई, मुंबई में जारी क्रूज ड्रग्स पार्टी केस के बीच राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने मुंबई पोर्ट पर छापा मारा है। यहां एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन बरामद हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अभी तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई की मुंबई यूनिट ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। सांघवी पर आरोप है कि वे ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए थे। डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया और इसकी तलाशी में हेरोइन बरामद हुई।
कंटेनर मंगवाने वाले को भी दिया धोखा
डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था, जिनका मस्जिद बंदर में ऑफिस है। डीआरआई की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। ठक्कर ने DRI को बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान इम्पोर्ट करने के लिए 10,000 रुपए प्रति खेप का ऑफर दिया था। वे 15 साल से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे, इसलिए उन्होंने उन पर भरोसा किया।
डीआरआई की कस्टडी में है आरोपी
डीआरआई ने सांघवी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। गुरुवार को उसे मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI हिरासत में भेज दिया है। सांघवी की गिरफ्तारी के बाद अब डीआरआई की टीम आज सुबह से मुंबई पोर्ट पर मौजूद कुछ दूसरे कंटेनर्स की भी तलाशी ले रही है।
बड़ा सिंडिकेट होने की आशंका
डीआरआई ने कोर्ट में दावा किया है कि सांघवी एक सिंडिकेट का हिस्सा है और इसमें शामिल सभी लोगों की डीटेल जानने के लिए सांघवी से पूछताछ करने की जरूरत है। डीआरआई को शक है कि पहले भी इस तरह की खेपों के जरिए तस्करी की गई होगी। इससे पहले जुलाई में डीआरआई ने मुंबई बंदरगाह से 293 किलो हेरोइन जब्त की थी और संधू एक्सपोर्ट पंजाब के मालिक प्रभजीत सिंह को गिरफ्तार किया था।

Previous articleईष्र्या और द्वेष
Next articleबांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार को 10-10 लाख कोवीशील्ड तो ईरान को 10 लाख कोवैक्सिन भेजी जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here