Home खास ख़बरें प्राइवेट अस्पतालों के लिए तय हुए कोरोना वैक्सीन के दाम, सरकार जल्द...

प्राइवेट अस्पतालों के लिए तय हुए कोरोना वैक्सीन के दाम, सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

39
0

नई दिल्ली। देश में तेजी के साथ कोरोना का टीकाकरण किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन की एक डोज की कीमत भी तय कर दी है, जो कि यह 250 रुपये की है और दोनों डोज को मिलाकर इसकी कीमत 500 रुपये हो जाती है। यह कीमत निजी अस्पताल में लगाई जा रही वैक्सीन के लिए तय की गई है। जो कि 60 साल से ज्यादा के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगेगा। वैक्सीन की कीमत को लेकर सरकार जल्द ही ऐलान कर सकती है।
इसी को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की कीमत प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये होगी और इसे राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त प्रदान किया जाएगा।
एक मार्च से निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का टीकाकरण
एक मार्च से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के दूसर चरण में सरकारी हेल्‍थ सेंटर्स के साथ-साथ निजी अस्‍पतालों को भी शामिल किया गया है। यानी आपके पास अपनी पसंद के सेंटर पर टीका लगवाने का विकल्‍प होगा। पात्र लोगों का वैक्सीन लगवाने के लिए मौके पर ही पंजीकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्हें ऐसी आईडी साथ में लानी होगी। जिसमें जन्म तिथि लिखी हो। आधार कार्ड के साथ ही मतदाता पहचान पत्र या अन्य आईडी से वैक्सीन लगाई जाएगी।
देश में इन राज्यों में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज
बता दें कि आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के बाद कैबिनेट सचिव आज एक समीक्षा बैठक करेगी। शुक्रवार को देश में 16,488 नए मामले 113 मौतें हुईं थी। महाराष्ट्र में 8,333 नए मामले सामने आए। केरल में 3,671, पंजाब में 622 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना सक्रिय मामले 1.56 लाख हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here