Home देश कई मंत्रालयों पर कोरोना का दंश, सीमित कर्मी करेंगे काम, बाहरी व्यक्तियों...

कई मंत्रालयों पर कोरोना का दंश, सीमित कर्मी करेंगे काम, बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी लगाई जाएगी रोक

52
0

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कई मंत्रालय कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। सोमवार से मंत्रालयों में सीमित कर्मचारियों से कामकाज चलाने की तैयारी हो रही है। मंत्रालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी रोक लगाई जाएगी।

मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक पिछले सप्ताह उद्योग भवन, नार्थ ब्लॉक, निर्माण भवन, कृषि भवन में कोरोना जांच कराई गई और वहां कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। उद्योग भवन स्थित टेक्सटाइल मंत्रालय में पिछले सप्ताह बाहर से आने-जाने वाले व मंत्रालय के कर्मचारी समेत 200-250 लोगों की जांच कराई गई। इनमें लगभग 50 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। वित्त मंत्रालय में भी कई लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर है।

बाकी कर्मचारी करेंगे ‘वर्क फ्राम होम’

सूत्रों के मुताबिक सोमवार से मंत्रालयों में सीमित संख्या में कर्मचारी बुलाए जाएंगे। पिछले साल कोरोना काल में भी सभी मंत्रालयों में कर्मचारियों की संख्या सीमित कर दी गई थी और सभी कर्मचारियों को एक साथ नहीं बुलाया जा रहा था। इस बार भी ऐसा ही किया जा सकता है जिस संबंध में अगले एक-दो दिनों में सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश जारी हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कम से कम अप्रैल महीने तक कई मंत्रालयों में सीमित कर्मचारियों को ही कार्यालय बुलाया जाएगा। बाकी कर्मचारी ‘वर्क फ्राम होम’ करेंगे यानी अपने घर पर रह कर मंत्रालय का कामकाज निपटाएंगे।

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर अब और खतरनाक होती जा रही है। देश में बीते 24 घंटों की बात करें तो 2 लाख 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 15 सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 2,61,500 नए मामले सामने आए। बीते साल मार्च में कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में नए मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। यह पहली बार है जब नए मामले ढाई लाख से अधिक दर्ज किए गए।

Previous articleआईपीएल 2021 : बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रन से हराया
Next articleकेंद्र सरकार ने विभिन्न मंत्रालयों के अधीन आने वाले अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाने का दिया निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here