Home उत्तर प्रदेश यू.पी चुनाव 2022: कांग्रेस ने घोषित किया पहला उम्मीदवार

यू.पी चुनाव 2022: कांग्रेस ने घोषित किया पहला उम्मीदवार

75
0

प्रयागराज,कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए शंखनाद कर दिया है। अगले साल होने वाले चुनाव में किसी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन होगा या नहीं, इसका फैसला तो वक़्त करेगा, लेकिन पार्टी ने अपनी मजबूत दावेदारी वाली सीटों पर उम्मीदवारों का चयन न सिर्फ अभी से कर लिया हैं, बल्कि नामों का एलान भी शुरू भी कर दिया है। पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर कांग्रेस ने आज प्रयागराज की शहर उत्तरी सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। पार्टी ने यहां से पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह को टिकट दिया है। अनुग्रह नारायण सिंह इस सीट से चार बार विधायक रहे हैं। वह कुछ दिनों पहले तक उत्तराखंड के प्रभारी भी थे। वे राहुल गांधी के बेहद करीबियों में से मानें जाते है।

प्रयागराज की शहर उत्तरी सीट से अनुग्रह नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाए जाने का एलान आज पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और यूपी के सह प्रभारी बाजीराव खाण्डे ने यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में किया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने चार दर्जन के करीब सीटों पर मजबूत जनाधार वाले नेताओं को चुनाव लड़ाने का फैसला कुछ दिनों पहले ही कर लिया था। ऐसे नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना का नाम भी शामिल है। प्रयागराज की तरह ही बाकी सीटों पर भी कार्यकर्ताओं के बीच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगा।

सरकार से नाराज है जनता – अनुग्रह नारायण सिंह

अनुग्रह के मुताबिक पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की सोच है कि पहले से नामों का एलान होने की वजह से उम्मीदवारों के पास प्रचार का अच्छा वक़्त मिल जाएगा। उम्मीदवार बनाए गए अनुग्रह नारायण सिंह ने टिकट घोषित किये जाने को लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत दूसरे नेताओं का आभार जताया है। उनका कहना है कि जनता इस बार शहर उत्तरी सीट से लेकर पूरे प्रदेश में बदलाव चाहती है। सरकार को लेकर लोगों में जबरदस्त नाराजगी है। जनता विकल्प के तौर पर प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

Previous articleकाबुल में सरकार गठन के लिए बड़ा समारोह करने की तैयारी कर रहा है तालिबान, 6 देशों को भेजा न्योता
Next articleबंगाल: चुनाव के बाद हिंसा मामले में सीबीआई ने हावड़ा से छह लोगों को हिरासत में लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here