Home देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

18
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज श्यामाप्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में लगवाई। उन्हें वैक्सीन अस्पताल की स्टाफ रश्मि जीत सिंह ने लगाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुबारा संक्रमण बढऩे की वजह लापरवाही है। लोगों ने सामाजिक दूरी का अनुपालन बंद कर दिया। सभी से अपील है कि टीका लगवाने के बाद भी सावधानी बरते और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। कहा कि मैं मुफ्त टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर हम सभी को इसे लगवाना चाहिए।

उन्होंने रविवार को एक समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। एम्बुलेंस सेवाओं को सुचारु रूप से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमित मरीजों को एम्बुलेंस व बेड की उपलब्धता के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही पाए जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद तथा गौतमबुद्धनगर में विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए है। मुख्यमंत्री योगी ने कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की निरन्तर उपलब्धता रहने के भी निर्देश दिए हैं। ऑक्सीजन, वेण्टीलेटर्स तथा दवाइयों की भी उपलब्धता आवश्यकतानुसार सुनिश्चित की जाए। कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ डॉक्टर्स निरन्तर राउण्ड पर रहें। मरीज तथा उसके परिवार से लगातार संवाद रखा जाए। होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित मरीजों को लगातार मॉनीटर किया जाए और आवश्यकता पडऩे पर तुरन्त अस्पताल में उन्हें भर्ती किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here