Home देश मुख्‍यमंत्री चरणजीत आज देर शाम करेंगे अपनी कैबिनेट की पहली बैठक, नौकरशाही...

मुख्‍यमंत्री चरणजीत आज देर शाम करेंगे अपनी कैबिनेट की पहली बैठक, नौकरशाही में बदलाव शुरू

28
0

चंडीगढ़। पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी अपने कैबिनेट की पहली बैठक आज देर शाम आठ बजे करेंगे। इसमें नौकरशाही में बदलाव सहित कई फैसले होने की संभावना है। उनके कार्यभार संभालते ही नाैकरशाही में बदलाव शुरू हाे गया है।

1995 बैच के आइएएस अफसर हुसन लाल पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी होंगे, जबकि वर्ष 2000 बैच के आइएएस अफसर राहुल तिवारी मुख्‍यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव होंगे। इसके साथ ही मुख्य सचिव और डीजीपी को भी बदले जाने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसके बाद से पंजाब के प्रशासनिक हलके में हलचल तेज हो गई है।

राहुल तिवारी बने सीएम के विशेष सचिव, नौकरशाही में और बदलाव की चर्चाएं

वहीं, 1988 बैच की रवनीत कौर के अगली मुख्य सचिव बनने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस समय रवनीत कौर मुख्यमंत्री ऑफिस में नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात कर रही हैं। एस चट्टोपाध्याय पंजाब के नए डीजीपी हो सकते हैं । उनके नाम का फैसला किसी भी समय हो जाएगा । इस समय पंजाब भवन में बैठकों का दौर चल रहा है। इसके अलावा हरप्रीत सिंह सिद्धू को स्पेशल टास्क फोर्स से बदल कर विजिलेंस चीफ लगाया जा सकता है।

राज्‍य की मुख्‍य सचिव विनी महाजन ने सुबह चरणजीत सिंह चन्‍नी से मुलाकात की थी। इस शिष्‍टाचार भेंट में विनी महाजन ने उनको सीएम पद के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्‍ता ने भी चरणजीत सिंह चन्‍नी से मुलाकात की थी और शुभकामनाएं दी थीं।

दरअसल चन्‍नी के सीएम चुने जाने के बाद से ही पंजाब की टाप नाैकरशाही में बदलाव की चर्चाएं तेज हो गई थीं। बताया जा रहा है कि इस बारे में पंजाब कांग्रेस भवन में चरणजीत चन्‍नी की पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू व अन्‍य नेताओं से चर्चा हुई। नौकरशाही में बदलाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। बताया जाता है कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के शासनकाल में पावरफुल रहे अधिकारियों में संशय की स्थिति है।

बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के समय अफसरशाही बेहद प्रभावशाली थी और कई मंत्रियाें व कांग्रेस नेताओं ने इस पर नाराजगी जताई थी। उस समय नाराजगी जताने वालों में चरणजीत सिंह चन्‍नी भी शामिल थे। ऐसे में नौकरशाही को लेकर नए सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी सबकी नजरें टिक गई हैं।

Previous articleस्वास्थ्य मंत्री बोले, अगले महीने सरकार को 30 करोड़ वैक्‍सीन की खुराक मिलने की उम्मीद
Next articleएमी अवॉर्ड्स 2021: ‘द क्राउन’ और ‘टेड लास्सो’ ने मचाई धूम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here