Home » सीबीआई की चार्जशीट में बड़ा दावा, विजय माल्या को लोन दिलाने के लिए आईडीबीआई के जीएम ने बनाए थे फर्जी दस्तावेज

सीबीआई की चार्जशीट में बड़ा दावा, विजय माल्या को लोन दिलाने के लिए आईडीबीआई के जीएम ने बनाए थे फर्जी दस्तावेज

  • सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि आईडीबीआई बैंक के पूर्व जनरल मैनेजर दासगुप्ता ने विजय माल्या की किंगफिशर को लोन दिलवाने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए थे।
    नई दिल्ली,
    भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के बारे में चार्जशीट में सीबीआई ने बड़े दावे किए हैं। इस सप्लिमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि आईडीबीआई बैंक के पूर्व जनरल मैनेजर बुद्धदेव दासगुप्ता ने विजय माल्या को लोन दिलवाने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए थे। रिकॉर्ड्स में हेरफेर करके माल्या की किंगफिशर को 150 करोड़ रुपये का लोन दिलवाया गया था। सीबीआई ने कहा कि माल्या ने ऐशो आराम में सारा पैसा खर्च कर दिया और लोन नहीं चुकाया जबकि उसके पास पर्याप्त पैसा था। सीबीआई ने यह भी कहा है कि यूके से इस बात के भी सबूत मिले हैं कि माल्या की मोटर रेसिंट टीम फोर्स इंडिया फार्मुला 1 का पैसा भी किंगफिशर के अकाउंट से एचएसबीसी बैंक लंदन के जरिए डाइवर्ट किया गया था। इसके अलावा यह भी पता चला है कि 2014-15 में विजय माल्या से जुड़ा स्विस बैंक अकाउंट भी खुलवाया गया था। इसके लिए यह जानकारी दी गई थी कि वह भारत में राज्यसभा का सदस्य है और एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए हैं। जब यह अकाउंट खुलवाया गया था तब विजय माल्या राज्यसभा के सदस्य थे। चार्जशीट में कहा गया है कि जब किंगफिशर संकटग्रस्त थी उसी वक्त विजय माल्या ने लंदन में 80 करोड़ी की संपत्ति खरीदी थी। चार्जशीट में कहा गया है कि विजय माल्या के पास पर्याप्त धन था लेकिन उसने एयरलाइन की कोई मदद नहीं की। बता दें कि सीबीआई और ईडी दोनों ही माल्या के खिलाफ जांच कर रही हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि माल्या ने अपने बच्चों सिद्धार्थ, लीना और तान्या के नाम पर भी स्विट्जरलैंड में ट्रस्ट बनाया था। इनके अकाउंट में भी पैसे ट्रांसफर किए गए थे। माल्या की कंपनियों ने आईडीबीआई से कुल 900 करोड़ का कर्ज लिया था जो कि अदा नहीं किया गया। इसके आलावा बैंक्स के कंसोर्टियम से भी कर्ज लिया गया था। कहा गयाथा कि 2008 में किंगफिशर एयरलाइंस संकट में आ गई। वहीं माल्या ने यूके में 80 करोड़ और फ्रांस में 250 करोड़ की संपत्ति खरीद ली।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd