Home देश असम में रिजल्‍ट से पहले सियासत तेज, कांग्रेस ने अपने विधायक प्रत्याशियों...

असम में रिजल्‍ट से पहले सियासत तेज, कांग्रेस ने अपने विधायक प्रत्याशियों को जयपुर किया शिफ्ट

8
0

जयपुर। कांग्रेस ने अपने और अपने सहयोगी दल एआईयूडीएफ के विधायक प्रत्याशियों को जयपुर शिफ्ट किया है। सूत्र बताते हैं कि करीब डेढ़ दर्जन नेता जयपुर पहुंचे हैं। इन सभी को एयरपोर्ट से फेयर माउंट होटल ले जाया जा रहा है। इन नेताओं में कुछ पूर्व विधायक भी शामिल हैं। इनमें मुख्य सचेतक महेश जोशी और रफीक खान भी साथ हैं। असम में एआईयूडीएफ क्षेत्रीय दल है जिसके साथ कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था।

एआईयूडीएफ ने 20 सीटों पर कांग्रेस के सहयोगी दल के तौर पर उम्मीदवार उतारे थे। मालूम हो कि असम में मतदान संपन्न हो गया है और नतीजों का इंतजार है। मतगणना से पहले ही कांग्रेस की यह कवायद अप्रत्‍याशित मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने जोड़-तोड़ की राजनीति से बचने के लिए यह कदम उठाया है।

कांग्रेस को आशंका है कि यदि नतीजों में बहुमत के आंकड़े को पाने के लिए उसके विधायकों के साथ खरीद फरोख्‍त की जा सकती है।
सूत्रों ने यह भी बताया कि ये सभी प्रत्याशी मतगणना के दिन यानी दो मई तक जयपुर में ही रहेंगे। दो मई को चुनाव के नतीजे आने के बाद इन सभी की असम वापसी होगी। हाल ही में वोटिंग से महज कुछ दिन पहले ही बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के उम्मीदवार रंगजा खुंगूर बासुमतरी ने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा का दामन थाम लिया था। बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट यानी बीपीएफ ने बासुमतरी को तामुलपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here