Home » भगदड़ के बाद घटनास्थल से बाबा को किए गए थे कॉल…

भगदड़ के बाद घटनास्थल से बाबा को किए गए थे कॉल…

  • मुख्य आरोपी एक लाख के इनामी देवप्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।
  • पांच मुख्य सहयोगी और सेवादारों सहित सभी फरार लोगों की तलाश में टीमें दबिश दे रहीं हैं।

अलीगढ़/हाथरस । हाथरस के सिकंदराराऊ हादसे में पुलिस का ऑपरेशन तलाश जारी है। घटना के मुख्य आरोपी एक लाख के इनामी देवप्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, अन्य पांच मुख्य सहयोगी और सेवादारों सहित सभी फरार लोगों की तलाश में टीमें दबिश दे रहीं हैं। एनसीआर सहित कई राज्यों तक टीमें दौड़ लगा रहीं हैं।

इस ऑपरेशन में रेंज के चारों जिलों की एसओजी के अलावा एसटीएफ भी जुटी हुई है। आधा दर्जन टीमें अलग-अलग जिम्मेदारी के साथ काम कर रही हैं। वहीं, विवेचक टीम मामले में शनिवार को न्यायालय में गैरजमानती वारंट आवेदन करने की तैयारी कर रही है।

सिकंदराराऊ में दो जुलाई को हुए इस हादसे के बाद दर्ज मुकदमे में मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर को मुख्य आयोजक के तौर पर नामजद आरोपी बनाया गया। बाकी उसके अन्य साथी आरोपी हैं। मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम शासन स्तर से घोषित किया गया।

बाबा को लेकर एसटीएफ कर रही काम

इस मामले में हालांकि बाबा को लेकर अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। न तो मुकदमे में नाम शामिल किया गया है और न पूछताछ या जांच में बाबा का नाम सामने आया है। मगर, एसटीएफ बाबा को लेकर हर तथ्य पर काम कर रही है। इसी क्रम में एसटीएफ आगरा यूनिट ने बृहस्पतिवार को बाबा के मैनपुरी ठिकाने पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। वहां से दो गाड़ियां भी जब्त किए जाने की चर्चा है। मगर इसकी किसी भी स्तर से पुष्टि नहीं हुई है।

विवेचना टीम जुटा रही एक-एक साक्ष्य, बन रहे आधार

सीओ सिटी की अगुवाई वाली विवेचना टीम फॉरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य संकलन का काम कर रही हैं। साथ में ग्रामीणों, घायलों, चश्मदीदों की गवाही भी ली जा रही है। अब तक तीस से ज्यादा लोगों की गवाही की गई है। जो तथ्य गिरफ्तार छह आरोपियों ने स्वीकारें हैं, उन्हें भी जांच का हिस्सा बनाया जा रहा है। ये सभी तथ्य मुकदमे में आधार बन रहे हैं। उसी दिशा में जांच आगे बढ़ रही है। जिसमें सबसे बड़ा फोकस साजिश, जानबूझकर हरकत करना आदि सवालों पर काम हो रहा है।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd