Home देश दक्षिण कश्मीर में 100 आतंकी सक्रिय, हताश आतंकी नुकसान पहुंचाने के लिए...

दक्षिण कश्मीर में 100 आतंकी सक्रिय, हताश आतंकी नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंगों-आइईडी का ले रहे हैं सहारा

16
0

श्रीनगर। कश्मीर में बीते पांच वर्षों से आतंकी हिंसा का केंद्र बने दक्षिण कश्मीर में फिलहाल 100 आतंकी ही सक्रिय हैं। इनमें से कुछ विदेशी हैं। यह दावा डीआइजी पुलिस दक्षिण कश्मीर रेंज अब्दुल जब्बार ने किया।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में अपने नेटवर्क के लगभग पूरी तरह तबाह होने से हताश आतंकी अब बारुदी सुरंगों और आइईडी के जरिए सुरक्षाबलों व आम लोगों को नुक्सान पहुंचाने की साजिशों में जुटे हैं। उनकी इन साजिशों को लगातार नाकाम बनाया जा रहा है।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गत सोमवार को दो शक्तिशाली आइईडी को पुलिस द्वारा अन्य सुरक्षा एजेंसियां के सहयोग से बरामद कर नकारा बनाए जाने बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में डीआइजी अब्दुल जब्बार ने कहा कि आतंकी चाहे कुछ भी करें, हम उनके मंसूबाें को कामयाब नहीं होने देंगे। हम उन्हें हर जगह नाकाम बनाएंगे। पुलिस आतंकियों से हमेशा दो कदम आगे है। जो भी यहां हिंसा, अफरा-तफरी फैलाने की साजिश रचेगा, कानून व्यवस्था भंग करना चाहेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारा खुफिया तंत्र पूरी तरह मजबूत और प्रभावी है।

डीआइजी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे सुनियोजित आतंकरोधी अभियानों के कारण ही आज इस पूरे इलाके में सक्रिय आतंकियों की संख्या लगभग 100 तक आ गई है। इनमें भी कुछ ही विदेशी हैं। यह भी जल्द पकड़े जाएंगे या मारे जाएंगे। आतंकियों के कई समर्थक और आेवरग्राउंड वर्कर अपने कैडर को बढ़ाने के लिए नए लड़कों की भर्ती का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वह अब पहले की तरह सफल नहीं हो रहे हैं।

आतंकी संगठनां में युवकों की भर्ती लगातार घटती जा रही है।इससे पहले उन्होंने बरामद आइईडी के बारे में जानकारी देते हुए त्राल पंजगाम में सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने साथ मिलकर इन आइईडी को बरामद करने के लिए एक अभियान चलाया गया था। इन्हें तैयार करने वाले आतंकियों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। पुलवामा में बीते दिनों भी आइईडी को नकारा बनाया गया है। इससे पहले शनिवार को बीजबेहाड़ा में दाे युवकों की हत्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस वारदात में लिप्त आतंकियों को चिन्हित कर लिया गया है। वह जल्द ही पकड़े जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here