Home खास ख़बरें बंगाल की वर्चुअल रैली में अमित शाह बोले- मोदी सरकार की योजनाओं...

बंगाल की वर्चुअल रैली में अमित शाह बोले- मोदी सरकार की योजनाओं में TMC सबसे बड़ा रोड़ा, यहां सिर्फ गुंडाराज

20
0

कोलकाता/गुवाहाटी, गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल और असम के दो दिन के दौरे पर हैं। बंगाल के खड़गपुर में उनके हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से उन्होंने झारग्राम की रैली को वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक समय बंगाल आध्यात्म और स्वाधीनता संग्राम की अगुआई करता था। वंदेमातरम गान ने भारत को एकजुट करने का काम किया। अब बंगाल गुंडाराज में लिप्त है। मोदी सरकार की योजनाएं आप तक नहीं पहुंच रही हैं। इसमें सबसे बड़ा रोड़ा तृणमूल की सरकार है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप सभी यह संकल्प करिए कि जो सरकार हमारे बीच रोड़ा बनी है, उसे हम उखाड़ फेंकेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए, तो झारग्राम में पंडित रघुनाथ मुर्मु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बनाएंगे। स्टैंडअप योजना के तहत 100 करोड़ रुपए देकर हजारों आदिवासियों को आत्म निर्भर बनाने का काम हमारी सरकार करेगी।
रानीबंद में भी जनसभा
इसके बाद शाह रानीबंद में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां भी वे वर्चुअल ही शामिल हो सकते हैं। इससे पहले उन्होंने रविवार को खड़गपुर में रोड शो में हिस्सा लिया था और असम के मार्गरीटा में जनसभा को संबोधित किया था।
शाम को असम पहुंचेंगे शाह
शाह ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में भगवान बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा झारग्राम से शुरू करेंगे। भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य बंगाल के लोगों तक महान स्वतंत्रता सेनानियों का संदेश पहुंचाना है। शाह शाम को असम रवान होना है। शाम 5.30 बजे टाउन हॉल में उनका कार्यक्रम है।
जेपी नड्डा भी असम का दौरा करेंगे
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सोमवार को असम में 3 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। नड्डा पार्टी उम्मीदवारों नबा कुमार डौली, पद्मा हजारिका और गणेश कुमार लिम्बु के प्रचार के लिए धाकुखाना, सौतिया और बारचाला विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।
असम में 3 चरणों में वोटिंग
असम में 126 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च (47 सीट), दूसरा एक अप्रैल (39 सीट) और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल (40 सीट) को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।
बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here