Home देश जम्मू में सेना को मिली बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन में एक आतंकी...

जम्मू में सेना को मिली बड़ी सफलता, सर्च ऑपरेशन में एक आतंकी समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

20
0

जम्मू: भारतीय सेना के जवानों को जम्मू के डोडा जिले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जम्मू में शांति व्यवस्था बनाए रखने और आतंकियों पर लगाम लगाए रखने के लिए सुरक्षाबल हमेशा मुस्तैदी से अपना काम करते हैं। जिसके लिए हमेशा से संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखनी पड़ता है। भारतीय सेना के जवानों ने सूचना मिलने के बाद कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।
कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन में मिली सफलता
दरअसल, खुफिया एजेंसियों की जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू के डोडा जिले में एक कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया। यह कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, एसएसबी और सीआरपीएफ ने डोडा के बिखेरयां गांव में चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को इसी गांव के गुलाम अहमद के घर से तीन चाइनीज पिस्टल, 5 चाइनीज पिस्टल की मैगजीन, 15 चाइनीज पिस्टल के राउंड और एक साइलेंसर मिले। इसी घर से सुरक्षाबलों ने फिरदौस अहमद नाम के एक आतंकी को भी गिरफ्तार किया है।
सुरक्षाबल कर रहे पूछताछ
इस गिरफ्तारी के बाद फिरदौस अहमद से पूछताछ जारी है। सुरक्षा बल फिरदौस से इस बात की जानकारी जुटा रहे हैं कि, सीमा से कई सौ किलोमीटर दूर डोडा जिले में उसतक हथियार कैसे पहुंचे और उसके इरादे क्या थे। जिससे कि सुरक्षाबल आतंकियों के आगामी ऑपरेशन को पहले ही विफल कर सके। कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन आतंकवाद को रोकने के लिए चलाए जाने वाले एक काफी सफल ऑपरेशन होता है। यह एक प्रकार का एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन होता है, जिसे ज्यादातर आतंकवाद से प्रभावित जगहों पर किया जाता है। अगर इस ऑपरेशन को सही तरीके से नहीं किया जाता है तो सामान्य नागरिकों का सुरक्षाबलों के खिलाफ होने का खतरा बढ़ जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here