Home देश जम्मू में गायक जुबिन नौटियाल की नई एल्बम रिलीज, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा...

जम्मू में गायक जुबिन नौटियाल की नई एल्बम रिलीज, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बोले- फिर से यहां शूट होंगी फिल्में

5
0
  • बुधवार को गायक जुबिन नौटियाल की नई एल्बम तुझे भूलना चाहा को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रिलीज किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की फिजा को सिल्वर स्क्रीन पर उतारने के लिए एक बार फिर से फिल्म निर्देशक तैयार हैं।

जम्मू। केंद्र और प्रदेश सरकार की पहल पर बॉलीवुड ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में लाइट, कैमरा और एक्शन शुरू कर दिया है। जम्मू पहुंचे प्रसिद्ध गायक जुबिन नौटियाल और उनके साथियों ने कश्मीर में दोबारा थिएटर खोलने की मांग को उठाया है। बॉलीवुड की नई सिंगिंग सेंसेशन कहे जाने वाले जुबिन नौटियाल ने जम्मू में बुधवार को अपनी आने वाली एल्बम तुझे भूलना चाहा को रिलीज किया।

जम्मू-कश्मीर सरकार के आह्वान पर जुबिन नौटियाल ने इस पूरे एल्बम की शूटिंग राज्य की हसीन वादियों में की है। इस मौके पर जुबिन ने कहा कि कश्मीर पहले भी फिल्म शूटिंग के लिए कमाल था और आज भी कश्मीर शूटिंग के लिए कमाल है। उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए लोग भूल गए हैं लेकिन यहां पर शूट करके लोगों से मिलकर कमाल का काम हो सकता और कमाल की फिल्में शूट हो सकती हैं। जुबिन ने कहा कि श्रीनगर में आतंकी भेंट चढ़े सिनेमाघरों को दोबारा खोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सुरक्षा के साथ कोई समझौता न हो तो इन सिनेमाघरों को जल्दी खोना चाहिए क्योंकि हर शख्स को अपने मनोरंजन का अधिकार है।

वहीं, जुबिन के साथ इस एल्बम में काम कर चुके अभिषेक सिंह, जो कि एक आईएएस अधिकारी है, ने कहा कि बॉलीवुड को आकर जम्मू-कश्मीर में शूटिंग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस एल्बम की शूटिंग गुलमर्ग और श्रीनगर में किया है और उन्होंने ऐसी लोकेशन फोटो में भी नहीं देखी हैं। अभिषेक सिंह ने कहा कि जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में तेजी से हालात बदल रहे हैं तो ऐसे में कश्मीर में आतंक की भेंट चढ़े सिनेमाघरों को दोबारा खोला जाना चाहिए।

इस अवसर पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि 1960 में कश्मीर की कली और 1980 की बेताब और सिलसिला के सिलसिले फिर से एक बार हकीकत के लिए बनने के लिए दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब-जब भी जम्मू-कश्मीर के अतीत की बातें होती हैं इसमें सैकड़ों फिल्मों का जिक्र आता है जिनमें एक लाइन जरूर होती है कि बॉलीवुड का जम्मू कश्मीर एक पसंदीदा शूटिंग डेस्टिनेशन रहा है। उन्होंने कहा कि यह अतीत की बात है और अब यह अब इसे हम चरितार्थ करेंगे। यह भूतकाल की बात नहीं बस वर्तमान की बात हुई है।

मनोज सिन्हा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से फिल्म से जुड़े लोगों को जम्मू-कश्मीर का आना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस जमीन का रिश्ता बॉलीवुड से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में न केवल बॉलीवुड के दिग्गज शूटिंग करने के लिए बेकरार हैं बल्कि कई क्षेत्रीय फिल्म निर्माता भी जम्मू-कश्मीर में काम करने के लिए अपनी इच्छा जता चुके हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने हाल ही में फिल्म को एक उद्योग को दर्जा दिया है और साथ ही यहां पर फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के साथ-साथ उनकी सुरक्षा को भी सुनिश्चित करने का फैसला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here