Home देश एनआईए जांच में जब्त हुई मर्सिडीज से मिले कई अहम सुराग, सचिन...

एनआईए जांच में जब्त हुई मर्सिडीज से मिले कई अहम सुराग, सचिन वझे चलाते थे ये कार

17
0

मुंबई । उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को विस्‍फोटक से लदी कार खड़ी मिली थी। इस केस की जांच लगातार उलझती ही जा रही है। इस मामले में अब पुलिस अधिकारी सचिन वझे का नाम भी शक के दायरे में है। मामले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है, जांच एजेंसी एनआईए ने एक मर्सिडीज कार जब्त की है जिसे गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वेज ने इस्तेमाल किया था।

जांच में सामने आया है कि इस मर्सिडीज कार को सचिन वझे ही चलाते थे। ये कार मुंबई पुलिस मुख्‍यालय भी आती थी। कार धुले में रहने वाले भावसार नामक व्‍यक्ति की थी जिसने बीते माह फरवरी में ही इस कार को एक पोर्टल के माध्‍यम से बेच दिया था। अब सवाल ये खड़ा होता है कि ये कार वझे तक कैसे पहुंची।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी जांच में सामने आया है कि सीसीटीवी फुटेज में सचिन वेज को अपने सिर को बड़े रूमाल से ढंकते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज को छिपाने के लिए एक ओवरसाइज़्ड कुर्ता-पायजामा पहना था, न कि PPE किट।

गौरतलब है कि ये कार एनआईए ने मंगलवार को जब्‍त की थी इसमें केस से जुड़ा काफी सामान भी जब्‍त किया गया है। इस कार में एक चेक शर्ट भी थी, ये वही चेक शर्ट बतायी जा रही है जिसे पीपीई किट पहने व्‍यक्ति ने पहना हुआ था। इसके अलावा कार से 5 लाख रुपये कैश भी बरामद हुआ है। इसमें स्कोर्पियो कार का नम्बर प्लेट भी मिला है। एक नोट काउंटिंग मशीन भी बरामद हुई है। कार से प्लास्टिक की एक बोतल में मिट्टी का तेल भी मिला है शक जाहिर किया जा रहा है कि इसका उपयोग पीपीई किट जलाने के लिए किया गया होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here