कौन हैं एमपी की वो चार महिलाएं, जिन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के लिए छोड़ा ‘घर-बार’

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्य प्रदेश में प्रवेश कर लिया है। तो वही भारत जोड़ो यात्रा के सफर पर निकलीं मध्य प्रदेश की 4 महिला नेता जिन्होनें अपना घर परिवार सब कुछ छोड़ रखा है। इनका दावा है कि वे पूरी यात्रा को सफलतापूर्वक पूरा करेंगी । 75 दिन से घर से बाहर महिला नेताओं ने लगभग 2 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरी कर ली है। उनका कहना है कि परिवार की याद तो आती है, लेकिन वह यात्रा को लेकर अपना सर्वस्व न्यौछावर कर रही हैं ।  आइए जानते हैं इन महिलाओं के बारे में-

 .नूरी खान

ये भी पढ़ें:  अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की सेना पर टिप्पणी को लेकर गृहमंत्री बोले-सेना और सिनेमा में फर्क करना समझे

 उज्जैन जिले के छोटे से कस्बे नागदा की रहने वाली है। नूरी खान छात्र राजनीति से ही सक्रिय रही हैं। बता दें कि वह असम के विधायक की पत्नी हैं । नूरी खान महिला कांग्रेस सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं। नूरी खान का कहना है कि मध्य प्रदेश की भूमि पर कदम रखते ही उन्हें ऐसा एहसास हुआ कि वह अपने घर लौट आई हैं ।

.प्रतिभा रघुवंशी 

खंडवा जिले की रहने वाली कांग्रेस नेता प्रतिभा रघुवंशी भी पहले दिन से ही भारत जोड़ो यात्रा में बनी हुई हैं।  वह राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए 2000 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण कर चुकी हैं। उनका कहना है कि हिम्मत, जज्बा और यात्रा का उद्देश्य तीनों जहन में रखते हुए हर पड़ाव पर आगे बढ़ा जा रहा है। 

ये भी पढ़ें:  अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की सेना पर टिप्पणी को लेकर गृहमंत्री बोले-सेना और सिनेमा में फर्क करना समझे
Pratibha Raghuwanshi प्रतिभा रघुवंशी (@pratibhaiyc1) / Twitter


.संगीता कांकरिया

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले की रहने वाली संगीता कांकरिया कई वर्षों से कांग्रेस से जुड़ी हुई हैं । वह वर्तमान में कांग्रेस सेवादल का महत्वपूर्ण पद संभाल रही हैं। उन्होंने बताया कि सेवादल में शुरू से सेवा करने का मौका मिला ।  जब बात भारत जोड़ने की यात्रा हुई तो उन्होंने सोच लिया था कि वह इसका हिस्सा जरूर बनेंगी ।

.अवनि बंसल

मध्य प्रदेश के हरदा जिले की युवा नेता अवनि बंसल भी भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनी हुई है ।कांग्रेस नेत्री नूरी खान के मुताबिक अवनि बंसल को कांग्रेस संगठन से जुड़े बहुत ज्यादा वक्त नहीं हुआ है मगर कम समय में अवनि बंसल ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:  अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की सेना पर टिप्पणी को लेकर गृहमंत्री बोले-सेना और सिनेमा में फर्क करना समझे
Bharat Jodo Yatra MP 4 Women Leaders who left home to Join Rahul Gandhi Yatra Across Country ANN Bharat Jodo Yatra: कौन हैं एमपी की वो चार महिलाएं, जिन्होंने राहुल गांधी के लिए छोड़ा 'घर-बार'? कन्याकुमारी से श्रीनगर तक देंगी साथ

 

 

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News