Home भोपाल पैसा डबल करने का लालच देकर 82 लोगों के 20 लाख लेकर...

पैसा डबल करने का लालच देकर 82 लोगों के 20 लाख लेकर कंपनी भागी

10
0

दिल्ली के रहने वाले हैं कंपनी के आला अधिकारी, केस दर्ज
भोपाल।
अरेरा कॉलोनी में आधार इंफ्राविजन नाम से कंपनी चलाने वाले ठगों ने भोपाल और उसके आसपास के करीब सैकड़ों लोगों के लाखों रुपए लेकर पंचत हो गए हैं। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार 82 लोगों के 20 लाख रुपए कंपनी में फंसे हैं। इन्हीं फरियादियों जैसे काफी संख्या में और लोगों की मेहनत की कमाई उक्त चिटफंड कंपनी में डूबी होगी।

हबीबगंज पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है। विवेचना अधिकारी मनोज यादव के अनुसार रमेशचंद्र मिश्रा बरखेड़ा पठानी में रहते हैं और किराने की दुकान चलाते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि ई-6/61, अरेरा कॉलोनी में आधार इंफ्राविजन नाम से एक कंपनी का कार्यालय संचालित होता था। कंपनी दिल्ली की है और उसके कर्ताधर्ता दीपक त्रिपाठी व नागेंद्र सिंह थे। मिश्रा से वर्ष 2014 में दीपक त्रिपाठी व कंपनी के अन्य अधिकारियों से संपर्क हुआ तब कंपनी के संदर्भ में बताया गया कि यहां पांच साल में पैसे डबल किए जाते हैं। कंपनी जमीन व अन्य क्षेत्र में निवेश करती है, जिससे अच्छा मुनाफा मिलता है। मिश्रा ने कुछ राशि जमा कर दी।


इसके बाद आरोपियों ने मिश्रा को कंपनी का एजेंट बना दिया। मिश्रा किराना दुकान चलाते हैं तो काफी संख्या में लोग उनके परिचित थे। मिश्रा अक्टूबर 2014 से सितंबर 2019 के मध्य स्वयं व अन्य एजेंट्स के माध्यम से 82 लोगों के 20 लाख से अधिक की राशि उक्त चिटफंड कंपनी में जमा कराए हैं।

जब निवेशकों को राशि लौटाने का समय आया तो कंपनी के पदधिकारी भोपाल कार्यालय में ताला लगाकर भाग गए। कुछ दिनों बाद कंपनी का सामान भी उठा ले गए। बताया जाता है कि और कई लोगों की राशि भी कंपनी में जमा हो सकती है। पुलिस के पास अभी तक की सूचना में 82 निवेशकों की राशि डूबने का पता चला है। पुलिस ने दीपक त्रिपाठी और नागेंद्र सिंह के धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। दोनों के दस्तावेजों के आधार पर दिल्ली का पता आया है। लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आरोपीगण रहने वाले कहां के हैं। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि उक्त चिटफंड कंपनी ने और किन-किन शहरों में कार्यालय खोलकर लोगों को चूना लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here