Home » मध्यप्रदेश में 150 सीट जीतने का राहुल ने किया दावा, कमलनाथ ही होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

मध्यप्रदेश में 150 सीट जीतने का राहुल ने किया दावा, कमलनाथ ही होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव जीतने को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने अपनी—अपनी गोटियां सजानी शुरू कर दी है। इसी रणनीति के तहत कांग्रेस में मध्यप्रदेश को लेकर चर्चा हुई। इस चर्चा के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो टूक शब्दों में कह दिया कि प्रदेश में 150 सीटें जीतेंगे। कांग्रेस अपने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी। हालांकि इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई ।
सूत्रों का कहना है कि बैठक में तय किया गया कि कमलनाथ को ही चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा जाए। सभी नेताओं ने मिलकर चुनाव लड़ने पर अपनी सहमति जताई। पार्टी में किसी भी तरह के मतभेद होने से सभी नेताओं ने साफ इंकार किया। सूत्रों के मुताबिक चुनाव स्थानीय मुद्दों पर ही लड़ा जाएगा। केंद्रीय मुद्दों को चुनावी प्रचार का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। इसके अलावा यह भी तय हुआ कि चुनावी रणनीति बनाने के लिए प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों के नेताओं की भी मदद ली जाएगी। पार्टी ने तय किया है कि हर विधानसभा और जिले की जरूरत, जनता की मांग और मुद्दों के अनुसार वचन पत्र तैयार किया जाएगा। साथ ही भाजपा के स्थानीय नेताओं को घेरने के लिए किलाबंदी की जाएगी। जहां जिस नेता की डिमांड होगी उसे भेजा जाएगा। इस बैठक में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के वचन पत्र को भी सामने लाया गया। इसमें नारी सम्मान योजना, 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली, ओबीसी आरक्षण जैसे बड़े मुद्दे को शामिल किया गया है। इस वचन पत्र में कांग्रेस ने कई आकर्षक वादे भी किए हैं। वहीं इस बैठक के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लंबी चर्चा चली और हम कर्नाटक दोहराएंगे। कर्नाटक में हमें 136 सीटें मिलीं थी। जो कर्नाटक में किया हम वही मध्य प्रदेश में दोहराने जा रहे हैं। अभी हमारी लंबी बातचीत हुई। हमारा आंतरिक आकलन कहता है कि मध्य प्रदेश में हमें 150 सीटें मिलेंगी। आज की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी जे पी अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रभारी सचिव के सी मित्तल, संजय दत्त, मध्य प्रदेश के लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेस सांसद उपस्थित थे।
राहुल के पास इनपुट है: कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में कैसी रणनीति बनाई जाए और मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए इसे लेकर चर्चा की गई। राहुल के दावे पर उन्होंने कहा कि हम सभी उनकी बात से सहमत है। इस भरोसे का आधार है कि राहुल गांधी के पास इनपुट है। उन्होंने बताया कि आज कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक हुई। उसमें सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। मध्य प्रदेश में कैसी रणनीति बनाई जाए और मध्य प्रदेश का भविष्य कैसे सुरक्षित रखा जाए, इसको लेकर बैठक में चर्चा हुई। आज प्रश्न केवल कांग्रेस पार्टी का नहीं है, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के भविष्य का है कि कैसा मध्य प्रदेश हम चाहते हैं।
शिवराज ने कसे तंज
राहुल गांधी और कमलनाथ के दावे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है। भाजपा मध्य प्रदेश में 200 से ज्यादा सीट जीतेगी। अब उनको ख्याली पुलाव पकाने हैं, तो पकाते रहें।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd