Home मध्यप्रदेश 10वीं और 12वीं को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज 31 मई...

10वीं और 12वीं को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज 31 मई तक नहीं चलेंगी

38
0

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज 1 महीने के लिए निरस्त कर दी हैं। अब कक्षा 1 से लेकर 9वीं और 11वीं के विद्यार्थी 1 से 31 मई तक ऑनलाइन क्लास में नहीं पढ़ पाएंगे। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

आदेश में कहा गया है, वर्तमान में कोरोना संक्रमण लगातार फैलने के कारण स्टूडेंट में भय व तनाव की स्थिति बन रही है। ऐसे में कक्षाओं से तनाव और ज्यादा बढ़ेगा। इस कारण 10वीं और 12वीं बोर्ड को छोड़कर अन्य कक्षाओं की ऑनलाइन कक्षाएं 1 मई से 31 मई 2021 तक के लिए निरस्त की जा रही है।

यह आदेश प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों (सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड या अन्य किसी बोर्ड से संबद्ध) में लागू रहेगा।

यह भी एक कारण

कई घरों में माता-पिता कोविड पॉजिटिव हैं। वे क्वारैंटाइन हैं। अधिकतर बच्चे अपने माता-पिता के मोबाइल का उपयेाग ऑनलाइन क्लास में करते हैं। ऐसे में यह भी संभव नहीं था। इससे भी घर में ही संक्रमण फैलने का डर था।

Previous article85 वर्ष की दादी ने 5 साल पहले कैंसर को हराया और अब कोरोना को मात दी, बोलीं- जंग रोकर नहीं, हंसकर जीती जाती है
Next articleकोरोनाकाल में विवाह सम्मेलन, 20 जोड़ों की शादी, 700 लोग जुटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here