Home भोपाल 12 मार्च को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मचारी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल

12 मार्च को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मचारी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल

8
0

स्वदेश संवाददाता। भोपाल ऑल इंडिया बैंक ऑफ महाराष्ट्र एम्प्लाईज फेडरेशन के आव्हान पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मचारी राष्ट्रव्यापी आंदोलन को गति देंगे। बैंक ऑफ महाराष्ट्र एम्प्लाईज यूनियन म.प्र. के अध्यक्ष किशन खैराजानी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल में धरना, प्रदर्शन पर स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के कारण शुक्रवार 26 फरवरी को बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कर्मचारियों द्वारा शाम 6:30 बजे अपनी लम्बित मांगों के निराकरण हेतु पुरानी जेल रोड स्थित भोपाल के बैंक जोनल कार्यालय में जोनल मैनेजर को ज्ञापन सौंपा गया है। इसके साथ चेेतावनी भी दी है कि 06 मार्च को बैंक के केन्द्रीय कार्यालय लोकमंगल पर देश भर के कर्मचारी महाधरना आयोजित करेंगे और 12 मार्च को बैंक में देशव्यापी हड़ताल की जाएगी।
बैंक में नहीं है पर्याप्त स्टाफ
श्री खैराजानी ने बताया कि वर्तमान में बैंक की लगभग 1900 शाखाओं में से 1200 शाखाओं में सफाई कर्मचारी नहीं हैं। 600 शाखाओं के अधीनस्थ कर्मचारी एवं लगभग 350 शाखाओं में दोनों कर्मचारी नहीं हैं। साथ ही बैंक की शाखाओं में पर्याप्त लिपिक श्रेणी के कर्मचारी नहीं हैं। इसके अलावा अनुकम्पा नियुक्तियों, प्रमोशन, पॉलिसी, सुरक्षा व्यवस्था, द्विपक्षीय करार के माध्यम से नीतियों का निर्धारण विशेष सहायकों की नियुक्तियां इत्यादि अन्य मांगे हैं।
ये लोग रहे मौजूद
ज्ञापन सौंपते हुए यूनियन के अध्यक्ष किशन खैराजानी, क्षेत्रीय सचिव कैलाश माखीजानी, सह-सचिव प्रदीप कटारिया, तिलकराज सिंह सहित समस्त कर्मचारी उपस्थित रहेे। इस अवसर पर बैंक के आन्दोलन को समर्थन देते हुए मप्र. बैंक एम्प्लाईज एसोसिएशन के महासचिव वीके. शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी, जेपी. झंवर, दीपकरत्न शर्मा, एमजी. शिन्दे, नजीर कुरैशी, प्रभात खरे, गुणशेखरन, सत्येन्द्र चौरसिया, देवेन्द्र खरे, जेपी. दुबे, विशाल धमेजा, वैभव गुप्ता, सनी श्रीवास्तव, कृष्णा पाण्डे, सहित अन्य बैंकवाईज यूनियनेां के शीर्ष पदाधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here