Home भोपाल अब मल्टीलेवल पार्किंग के आस-पास खड़ी नहीं होगी गाड़ी

अब मल्टीलेवल पार्किंग के आस-पास खड़ी नहीं होगी गाड़ी

29
0

स्वदेश संवाददाता। भोपाल शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्र एम. पी. नगर में आवागमन को सुगम बनाने और पार्किंग व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए सडक़ों, फुटपाथों आदि किसी भी स्थान पर वाहन पार्क करने की प्रथा को समाप्त करने के दृष्टिगत जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने डी. आई. जी. इरशाद वली व निगम आयुक्त के. वी. एस. चौधरी के साथ महाराणा प्रताप नगर में विभिन्न व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की और अधिकारियों को निर्देशित किया कि पर्याप्त पार्किंग स्पेस उपलब्ध है, ऐसे में सडक़ों आदि पर कोई भी वाहन पार्क न करने दिया जाए साथ ही आवागमन को सुगम बनाने के लिए मल्टी लेवल पार्किंग के आसपास के 400 मीटर के दायरे में किसी भी वाहन को पार्क नहीं होने देने तथा जीरो टॉलरेंस बनाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त शाश्वत मीणा, एएसपी. राजेश सिंह भदौरिया, एएसपी. संदीप दीक्षित, उपायुक्त योगेन्द्र पटेल सहित नगर निगम, जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी व 100 से अधिक व्यापारीगण भी मौजूद थे।
व्यापारियों को रियायत पर पार्किंग सुविधा
कलेक्टर ने व्यापारियों एवं अन्य को 500 रुपये रियायती दर पर मल्टीलेवल पार्किंग में मन्थली पार्किंग पास जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने महाराणा प्रताप नगर के विभिन्न व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा कर कहा कि राजधानी का प्रमुख व्यवसायिक केन्द्र एमपी. नगर होने के कारण मुख्य मार्गों व मार्गों में वाहन पार्किंग से नागरिकों को आवागमन में अत्यधिक कठिनाई होती है तथा एमपी. नगर में मल्टीलेवल पार्किंग में पर्याप्त मात्रा में पार्किंग स्पेस उपलब्ध है और हम पार्किंग के अलावा अन्य स्थानों पर गाडिय़ां पार्क करने की प्रथा से मुक्ति दिलाते हुए जीरो टॉलरेंस बनायेंगे। श्री लवानिया ने कहा कि हमारा प्रयास है कि पार्किंग स्थलों के अलावा सडक़, फुटपाथ व अन्य स्थानों पर कोई भी वाहन पार्क न किया जाए।
05 बकायादारों की संपत्ति कुर्क
नगर निगम भोपाल ने करों की अदायगी न करने वाले बकायादारों पर सख्त कार्रवाई करते हुए 05 बकायादारों की संपत्तियां कुर्क की गई। संयुक्त दल द्वारा बकायादारों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए वार्ड 01 में राजवीर सिंह अर्जुन वार्ड गांधी नगर बकाया राशि 30 हजार रूपये जमा न करने पर कुर्की की कार्यवाही की गई। वार्ड 22 में रजा बेग मकान नंबर 12 वार्ड कार्यालय के पास बकाया राशि 54 हजार रूपये जमा करने पर कुर्की की कार्यवाही की गई। वार्ड 24 नाहिद अनीस 50 सिविल लाईन खुशबू पार्क पर बकाया राशि 86 हजार रूपये कुर्की की कार्यवाही की गई। 15 वार्ड 66 श्रीमति कामिनी मलिक मलिक गोडाउन पर बकाया राशि 04 लाख 66 हजार रूपये कुर्की की कार्यवाही कर अधिग्रहण का बोर्ड लगाया गया। वार्ड 67 नर्मदा इंटरप्राइजेज सुशील काम्पलेक्स पर बकाया राशि 03 लाख 39 रूपये कुर्की की कार्यवाही कर अधिग्रहण का बोर्ड लगाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here