Home भोपाल भोपाल और इंदौर से विमान हाईजैक करने की धमकी, एक हिरासत में,...

भोपाल और इंदौर से विमान हाईजैक करने की धमकी, एक हिरासत में, दोनों एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा

10
0

भोपाल । भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर मंगलवार को एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर के पास फोन आया कि भोपाल और इंदौर एयरपोर्ट से विमान हाईजैक किया जाएगा। रोक सको तो रोक लो। इसके बाद दोनों एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई। वहीं, पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रैस करते हुए शुजालपुर से एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे देर रात तक पूछताछ जारी थी। यह धमकी भरा फोन मंगलवार शाम करीब पांच बजे एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर धर्मराज वर्मा के पास आया। उन्होंने तत्काल विमानतल सुरक्षा प्रभारी मानसिंह और गांधीनगर थाने की पुलिस को जानकारी दी। फोन आने के बाद मुंबई से भोपाल उड़ान आना शेष थी। इसलिए बम एवं डॉग स्क्वॉड को भी सतर्क कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए विमानों की लैंडिंग एवं टेकऑफ के समय अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है।
पूछताछ में फोन करने की बात युवक ने नहीं स्वीकारी
दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन नईदुनिया के अनुसार पुलिस ने मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो वह शुजालपुर निवासी उज्जवल जैन का निकला। उसने फोन करने के बाद मोबाइल बंद कर दिया था। पुलिस के अनुसार युवक पहले भोपाल में ही रहता था और उसकी मां वहां शिक्षिका हैं। भोपाल में रहते हुए युवक पर एक केस भी दर्ज है। पूछताछ में फोन करने की बात युवक ने स्वीकारी नहीं है।
लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश
धमकी भरा संदेश मिलने के बाद सीआइएसएफ ने एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी है। बम और डॉग स्कवाड को सतर्क कर दिया गया है। इससे जुड़े सदस्यों ने एयरपोर्ट का मुआयना किया। सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट मानसिंह के अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here