Home भोपाल MP: भोपाल में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शिवराज बोले- अभी लंबी...

MP: भोपाल में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शिवराज बोले- अभी लंबी लड़ाई बाकी है

37
0

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के खिलाफ अभी लंबी लड़ाई बाकी है. हम सब घर पर रहे इसलिए संक्रमण की दर अब घटने लगी है. धैर्य और संयम से हमें इस लड़ाई को लड़ते रहना है, अगर हमारे गांव या मोहल्लों में संक्रमण है तो उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दीजिए.

एमपी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिसके चलते राजधानी भोपाल में 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 3 मई सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया. इससे पहले भोपाल में 26 तारीख की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन था, जिसे अब बढ़ा दिया गया है. 

बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने शहर में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. इस बार भी लॉकडाउन को कोरोना कर्फ्यू का नाम दिया गया है. इससे पहले राजधानी भोपाल में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया था.  

बता दें कि शनिवार 24 अप्रैल को 1802 लोगो की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और 5 लोगों की मौत हुई थी. भोपाल इस समय एमपी का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है.

इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट कम हो रहा है. 22 अप्रैल को पॉजिटिविटी रेट 24.29% था अब यह घटकर 25 अप्रैल को 23.08% हो गया है. स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. 19 अप्रैल को यह संख्या 6,836 थी अब 25 अप्रैल को बढ़कर 11,324 हो गई है.

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के खिलाफ अभी लंबी लड़ाई बाकी है. हम सब घर पर रहे इसलिए संक्रमण की दर अब घटने लगी है. धैर्य और संयम से हमें इस लड़ाई को लड़ते रहना है, अगर हमारे गांव या मोहल्लों में संक्रमण है तो उसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दीजिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here