Home भोपाल मरीजों को बचाने के लिए जावेद ने अपने ऑटो में लगाया ऑक्सीजन...

मरीजों को बचाने के लिए जावेद ने अपने ऑटो में लगाया ऑक्सीजन सिलेंडर

11
0

भोपाल के ऑटो ड्राइवर जावेद हमारे कोरोना हीरो हैं, जिन्होंने अपने ऑटो में ही ऑक्सीजन सिलेंडर फिट करवा लिया है, ताकि एम्बुलेंस नहीं मिलने की सूरत में मरीज़ को अस्पताल मिलने तक ऑक्सीजन की कमी नहीं हो. 

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जब चारों ओर अव्यवस्था का माहौल है, कुछ लोग अपने दम पर जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. भोपाल के जावेद खान ने अपने ऑटो को चलता-फिरता मिनी ऑक्सीजन एंबुलेंस में तब्दील कर लिया है.  जावेद कैसे अपने पैसों से कोरोना संक्रमित मरीजों की कर रहे हैं मदद, उस पर पढ़िए आजतक की यह रिपोर्ट.  

कहते हैं मानवता से बड़ा कोई धर्म नही होता. कुछ ऐसी ही सोच भोपाल के एक ऑटो ड्राइवर जावेद की भी है. भोपाल में मरीज जहां एक तरफ ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो वहीं कुछ लोग हैं देवदूत बनकर जरूरतमंंदों की मदद कर रहे हैं. उनमें से एक हैं, भोपाल के ऑटो ड्राइवर जावेद जिन्होंने अपने ऑटो में ही ऑक्सीजन सिलेंडर फिट करवा लिया है, ताकि एम्बुलेंस नहीं मिलने की सूरत में मरीज़ को अस्पताल मिलने तक ऑक्सीजन की कमी नहीं हो. 

कोरोना महामारी के बीच अपनी रोज़ी रोटी को ताक पर रखकर जावेद कोरोना संक्रमित मरीजो की जी जान से मदद कर रहे हैं. जावेद के मुताबिक जब उन्होंने कोरोना महामारी की भयावहता को देखा जिसमे मरीजों को न तो अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस ही मिल पा रही थी और न ही ऑक्सीजन ही नसीब हो रही थी तो ऑटो में ऑक्सीजन सिलेंडर रख लिया. जावेद के मुताबिक वो अब तक करीब 1 दर्जन मरीजों को निःशुल्क अस्पताल ले जा चुके हैं.

जावेद ऑटो को रोज सैनिटाइज करते हैं ताकि संक्रमण एक से दूसरे शख्स में ना पहुंचे. जावेद के मुताबिक उन्होंने रोज़े भी नहीं रखे क्योंकि कब किसी जरूरतमंद को अस्पताल पहुंचने के लिए कॉल आ जाए पता नहीं. जावेद अपने खर्चे पर इस ऑक्सीजन सिलेंडर को रिफिल करवाते हैं, ताकि किसी की सांस पर संकटना आए 

बहरहाल, इस महामारी के दौर में जहां कई लोग जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाज़ारी तक से बाज नही आ रहे वहीं जावेद जैसे लोग इंसानियत की मिसाल तो कायम कर ही रहे हैं साथ ही दूसरे लोगों के लिय प्रेरणा भी बन रहे हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here