Home मुरैना बड़ा हादसा टला: एक्सल टूटते ही ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के दो...

बड़ा हादसा टला: एक्सल टूटते ही ट्रैक से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे

17
0

मुरैना। माल गोदाम से लोड होकर स्टेशन की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। रफ्तार कम होने से बड़ा हादसा बाल-बाल बच गया, लेकिन दो डिब्बे पटरी से इस तरह उतरे कि ट्रैक के अलावा ओवरहेड इलेक्ट्रिक (ओएचइ) लाइन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। मुरैना रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे के माल गोदाम से मुर्गी के दानों से भरी मालगाड़ी बुधवार की दोपहर डेढ़ बजे स्टेशन की ओर रवाना हुई।

माल गोदाम से स्टेशन तक आने वाली लूपलाइन पर मालगाड़ी बहुत ही कम रफ्तार से आगे बढ़ ही रही थी कि गोदाम से प्लेटफार्म के अंतिम छोर पर ही छठवें नंबर की बोगी का एक पहिया तेज आवाज के साथ टूटा और उसके बाद डिब्बा बेपटरी हो गया। मालगाड़ी जब तक रुक पाती, तब तक पटरी से उतरा पहला डिब्बा 150 से 200 मीटर आगे आ गया और जैसे ही ड्राइवर ने ब्रेक लगाए तो सातवें नंबर का डिब्बा भी पटरी से उतर गया।

पटरी से रगड़ते गए डिब्बों के कारण ट्रैक कई जगह उखड़ गया। एक डिब्बा ट्रेन के इंजन को बिजली देने वाली ओएचइ लाइन के खंबे से टकरा गया, जिससे खंबा और ओएचइ के तार झुक आए। खंबे ने मालगाड़ी के डिब्बों को पलटने से बचा लिया। डिब्बों को उठाने के लिए रेलवे की हैवी क्रेन को लगाया गया। हालांकि ट्रैक को सही होने में दो दिन से ज्यादा का समय लग सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here