Home भोपाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया संक्रमित से दोगुने हो रहे...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया संक्रमित से दोगुने हो रहे डिस्चार्ज

8
0

प्रधानमंत्री ने दिया मप्र को हरसंभव मदद का भरोसा
प्रदेश की संक्रमण दर घटकर हुई 9 फीसदी, ब्लैक फंगस ने निपटने मांगा सहयोग

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रदेश के कोरोना संक्रमण और उससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर घटकर 9 फीसदी पर आ गई है। प्रदेश में सोमवार को जितने संक्रमित मिले हैं, उससे दोगुना मरीज स्वस्थ हुए हैं। सोमवार को प्रदेश में 5921 संक्रमित मिले हैं, जबकि 11513 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत तक पहुंच गया है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को कोरोना की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और कहा कि प्रदेश में अब कोरोना नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसीविर इंजेक्शन की पर्याप्त आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार के सहयोग के लिए प्रधानमंत्री का आभार और धन्यवाद दिया है। प्रधानमंत्री ने स्थिति की जानकारी लेने के बाद मध्यप्रदेश को कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।
प्रधानमंत्री को यह दी जानकारी
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में चल रहे किल कोरोना अभियान और वैक्सीनेशन की जानकारी भी दी, इसके साथ ही गांव-गांव में पंचायत स्तर तक क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के गठन और कोरोना कफ्र्यू, जनता कफ्र्यू के सफल क्रियान्वयन की जानकारी भी प्रधानमंत्री को दी है। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके लोगों की देखभाल के लिए प्रदेश में पोस्ट कोविड केयर सेंटर खोले जा रहे हैं।
ब्लैक फंगस से निपटने मांगा सहयोग

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री को कोरोना से ठीक हुए कुछ मरीजों में ब्लैक फंगस बीमारी होने की जानकारी भी दी है। साथ ही यह भी बताया कि प्रदेश के पांच मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाए गए हैं। मरीजों की नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस से निपटने केंद्र से मदद की अपेक्षा की है। प्रधानमंत्री ने प्रदेश को ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here