Home भोपाल भोपाल में पहली बार पेट्रोल 102.10, डीजल 93.43 रुपए प्रति लीटर

भोपाल में पहली बार पेट्रोल 102.10, डीजल 93.43 रुपए प्रति लीटर

14
0

कोरोना संकटकाल के समय जनता पर महंगाई की दोहरी मार
भोपाल।
राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर एक बार बढ़ोत्तरी हो गई है। आज सुबह से भोपाल में पेट्रोल 102.10 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.43 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बीते महीने में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों की बढ़ोत्तरी पर विराम लग गया था। लेकिन बीते 28 दिन से हर दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कुछ पैसों की बढ़ोत्तरी हो रही है। शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में की गई बढ़ोत्तरी के बाद 102.10 रुपए प्रति लीटर और डीजल 93.43 रुपए पर पहुंच गए हैं। यह अब तक के सबसे उच्च्तम रेट हैं।

जानकारी के अनुसार भोपाल में एक मई को पेट्रोल 98.39 रुपए प्रति लीटर था। पेट्रोल में इस महीने अब तक 3 रुपए 71 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि देखी गई, वहीं डीजल के दाम में 4.47 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। बीते 28 दिन से हर दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़ रहे हैं। पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह के मुताबिक इस साल पेट्रोल और डीजल के रेट जनवरी में 10 बार और फरवरी में 16 बार बढ़े हैं, जबकि मई में हर दूसरे दिन कीमतें बढ़ी हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मई से पहले 27 फरवरी को बढ़ोतरी की गई थी

कोरोना में 50 फीसदी तक घटी खपत
जानकारी के अनुसार कोरोना कफ्र्यू लागू होने, दुकानें बंद होने, सरकारी कार्यालयों में बहुत कम कर्मचारियों की उपस्थिति व आम जनता के सड़कों पर बहुत कम निकलने के कारण पेट्रोल और डीजल की खबर करीब 50 फीसदी तक कम हो गई है। अजय सिंह के अनुसार कोरोना कफ्र्यू के कारण पेट्रोल की बिक्री करीब 70 प्रतिशत और डीजल की खपता करीब 50 प्रतिशत तक कम हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here