Home इंदौर महाराष्ट्र से इंदौर आए दो यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र से इंदौर आए दो यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

16
0

इंदौर। फ्लाइट के जरिये महाराष्ट्र से इंदौर पहुंचने वाले दो यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मंगलवार को आने वाले 117 यात्रियों की हवाईअड्डे पर जांच की गई थी। उनमें से 115 यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि दो लोग पॉजिटिव निकले हैं। इन दो लोगों के पॉजिटिव आने के बाद अब उस फ्लाइट से आने वाले सभी यात्रियों और क्रू के सदस्यों को भी ऐहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

कल शाम तक इंदौर आये कुल 117 यात्रियों के सैंपल लिए गए थे। बुधवार को जब रिपोर्ट जारी की गई तो इनमें से 115 निगेटिव, जबकि दो पॉजिटिव पेशेंट मिले। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और एयरपोर्ट प्रबंधन को इसकी जानकारी दी गई। पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग की एक-एक टीम संक्रमितों के घर पहुंची और उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया है, साथ ही उनके परिजनों की भी जांच की गई। इसके अलावा संक्रमित मरीजों के पास फ्लाइट में कौन-कौन लोग बैठे थे, उस बारे में भी सूची बनाकर उनके घर जांच के लिए टीम को भेजा जा रहा है।


गौरतलब है कि देश सहित प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना की लहर तेज हो गई है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज इस समय महाराष्ट्र से निकल रहे हैं। वहीं इंदौर में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अब प्रत्येक दिन संक्रमित मरीजों का यह आंकड़ा 200 के पार पहुंच चुका है। इसी की रोकथाम के लिए शासन और प्रशासन को एक बार फिर सख्त कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इसी के तहत फ्लाइट से आने वाले यात्रियों का कोरोना परीक्षण किया जा रहा है। प्रशासन ने इंदौर सहित भोपाल में भी रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here