Home इंदौर राष्ट्र व हिंदू विरोधी गतिविधियों के विरुद्ध हिंदू समाज का संगठित व...

राष्ट्र व हिंदू विरोधी गतिविधियों के विरुद्ध हिंदू समाज का संगठित व अनुशासित प्रदर्शन

64
0
  • हिंदू जागरण मंच के नेतृत्व में डीआईजी कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद समाज ने सौंपा ज्ञापन
  • जत्थे के जत्थे पहुंचे रीगल चौराहे पर


इंदौर। मंगलवार को हिंदू जागरण मंच के नेतृत्व में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों और साम्प्रदायिक घटनाओं के विरुद्ध पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई नहीं करने के विरोध में बड़ी संख्या में हिंदू समाज डीआईजी कार्यालय पर एकत्र हुआ और कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं व हिंदू समाज के लोगों ने अनुशासित प्रदर्शन किया। मंगलवार को संगठित समाज ने अपनी शक्ति दिखाई। इतनी संख्या में लोग पहुंचे कि आरएनटी मार्ग व एमजी रोड का एक तरफ का यातायात रोकना पड़ा। इंदौर के संघ दृष्टि से चारों जिलों से लोग तय स्थान पर एकत्रित होकर रैली की शक्ल में हाथ में भगवा पताका व तिरंगा ध्वज लेकर जय-जय सियाराम व वंदे मातरम् का घोष करते हुए भारी संख्या में रीगल चौराहे पर एकत्रित हुए और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के विरुद्ध कड़ी व सख्त कार्रवाई की मांग की।

कराया ताकत का एहसास

हिंदू जागरण मंच इंदौर विभाग ने मंगलवार को डीआईजी कार्यालय पर जंगी प्रदर्शन करते हुए प्रशासन-शासन व सरकार को अपनी संगठित ताकत का एहसास करवा दिया। इंदौर विभाग के कोने-कोने से कार्यकर्ता व समाजजन रैली लेकर हाथ में भगवा ध्वज व तिरंगा ध्वज लेकर जत्थे के जत्थे रीगल चौराहे पहुंचे और जंगी प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगें रखी, सबका एक स्वर में कहना था-राष्ट्र विरोधी तत्वों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं करता है।

शहर में लगातार लव जिहाद, लैंड जिहाद, मॉब लिंचिंग, धर्मस्थलों पर भेष व नाम बदलकर गलत हरकतें करना, राष्ट्र विरोधी गतिविधियां करना आदि घटनाएं हो रही हैं। इन पर पुलिस प्रशासन-शासन, सरकार वोटों के लालच में कार्रवाई नहीं करती है, जिसके कारण शहर की शांति व सौहार्द का माहौल खराब होता है। हिंदू समाज ने अनुशासित प्रदर्शन किया।

यह मांग भी की

  • तेजाजी नगर थाना प्रभारी को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए, क्योंकि उन्होंने पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करते हुए घायल फरियादी पर ही एफआईआर दर्ज कर दी।
  • इंदौर महानगर के समस्त थाना प्रभारियों को लव जिहाद की घटनाओं में तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिए जाए, क्योंकि कई थाना प्रभारियों द्वारा इस लव जिहाद के मुद्दे पर उदासीनता बरती जा रही है।
  • आगामी हिंदू त्योहार जैसे कि जन्माष्टमी, गोगा नवमी, गणेश उत्सव, नवदुर्गा आदि को परंपरागत रूप से मनाने की अनुमति दी जाए।

  • एम्बुलेंस के लिए बनाया रास्ता
    प्रदर्शन के दौरएन एक एम्बुलेंस चौराहे पर पहुंची तो कार्यकर्ताओं ने एम्बुलेंस हेतु रास्ता बनाया और उसे कुछ ही मिनट में गंतव्य की ओर रवाना किया।
Previous articleतालिबान ने पूर्व राष्ट्रपति करजई व हक्कानी समूह के आतंकियों को बनाया मंत्री
Next articleकेन-बेतवा लिंक परियोजना से संपन्न होंगे किसान: विष्णुदत्त शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here