Home इंदौर सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में अभी 200 कोरोना मरीज, जरूरत पड़ी तो बढ़ाएंगे...

सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में अभी 200 कोरोना मरीज, जरूरत पड़ी तो बढ़ाएंगे बेड

7
0
  • संभागायुक्त ने कहा- अस्पताल में पर्याप्त इंतजाम, दवा, देखभाल और भोजन से मरीज संतुष्ट

इंदौर। शहर के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में इस समय करीब 200 कोरोना मरीज भर्ती हैं। इसके लिए अस्पताल के तीन फ्लोर खोले गए हैं। प्रशासन का कहना है कि जरूरत पड़ी तो अन्य फ्लोर पर भी कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाए जाएंगे। संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने शुक्रवार को सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ का पर्याप्त इंतजाम है।

संभागायुक्त ने मरीजों से भी मुलाकात की और हालचाल जाने। मरीजों ने बताया कि अस्पताल में उनकी देखभाल ठीक से की जा रही है। दवाएं तथा भोजन आदि समय पर और बेहतर मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल जब कोरोना संक्रमण चरम पर था, तब कई अस्पतालों में मरीजों को देखने के लिए डाक्टर ही नहीं पहुंच रहे थे। तब व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा था। कुछ बंद अस्पतालों के लिए सख्त आदेश जारी कर उनको खुलवाया गया था।

जिन अस्पतालों से डाक्टर अवकाश पर चले गए थे, वहां धारा-144 लागू कर डाक्टरों को वापस बुलावाया गया था। जिन डाक्टरों ने आने से मना किया था, उनके लायसेंस निरस्त करने के लिए सरकार को लिखने की चेतावनी दी गई थी। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर में इस बार ऐसी नौबत तो नहीं है, लेकिन अस्पतालों पर निगरानी रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारी लगे हुए हैं। संभागायुक्त का दौरा इसी सिलसिले में हुआ है। संभागायुक्त ने कहा कि अगले दिनों में अन्य अस्पतालों में भी निरीक्षण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here